माध्‍यमिक शिक्षा : अपने हक की खातिर संघर्ष कर रहे वित्तविहीन शिक्षक Hathras News

कोरोना संक्रमण की वजह से माध्यमिक शिक्षा परिषद के वित्तविहीन विद्यालय संचालक काफी परेशान है। विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक आंदोलित भी है। पिछले दिनों शिक्षा विभाग के अधिकारियों के यहां धरना प्रदर्शन करके अपनी आवाज बुलंद की थी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:33 PM (IST)
माध्‍यमिक शिक्षा : अपने हक की खातिर संघर्ष कर रहे वित्तविहीन शिक्षक Hathras News
माध्यमिक शिक्षा परिषद के वित्तविहीन विद्यालय संचालक काफी परेशान है।

हाथरस, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की वजह से माध्यमिक शिक्षा परिषद के वित्तविहीन विद्यालय संचालक काफी परेशान है। विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक आंदोलित भी है। पिछले दिनों शिक्षा विभाग के अधिकारियों के यहां धरना प्रदर्शन करके अपनी आवाज बुलंद की थी। लेकिन इसके बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। मंगलवार को वित्तविहीन शिक्षकों ने सिकंदराराऊ में विधायक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर अपनी मांग रखी।

यह है मामला

कोविद 19 महामारी के कारण बंद स्कूलों को खुलवाने, कोरोना राहत पैकेज देने, बिजली का बिल माफ़ करने के लिए के लगातार वित्तविहीन शिक्षकों के द्वारा संघर्ष किया जा रहा है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा शिक्षकों की मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा। जिस वजह से शिक्षक व शिक्षिकाएं आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे है। वित्तविहीन शिक्षक के जिलाध्यक्ष आर पी शर्मा एवं प्रांतीय संगठन मंत्री नरेश चतुर्वेदी के नेतृत्व में मंगलवार को प्रतिनिधि मंडल सिकंदराराऊ पहुंचा। जहां उन्होंने सिकंदराराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।

एमएलसी को सौंपेंगे ज्ञापन

जिलाध्यक्ष का कहना है कि 28 जुलाई को विधानसभा सादाबाद के शिक्षक विधायक रामवीर उपाध्याय को तथा 29 जुलाई को हाथरस विधानसभा क्षेत्र के शिक्षक विधायक हरी शंकर माहौर को ज्ञापन देंगे। 30 जुलाई को जिले के शिक्षक व शिक्षिकाओं के द्वारा शिक्षक विधायक डा. आकाश अग्रवाल को तथा 31 जुलाई को स्नातक विधायक डा. मानवेन्द्र प्रताप को ज्ञापन सौपेंगे।

chat bot
आपका साथी