Coranavirus Vaccination Alert in Aligarh : आज 2281 कर्मियों को दूसरी डोज, 1628 को अंतिम मौका

कोरोना की टीका सुरक्षित और असरदार है। यह बात आम लोगों की समझ में हैं।

कोरोना की टीका सुरक्षित और असरदार है। यह बात आम लोगों की समझ में हैं मगर पहले व दूसरे चरण में सरकार ने जिन्हें कोरोना योद्धा मानते हुए पहले टीका लगवाने के लिए बुलाया वही लोग नहीं समझ पाए। पहले चरण वाले काफी लोग मौका गंवा चुके है।

Sandeep kumar SaxenaThu, 25 Feb 2021 07:12 AM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना की टीका सुरक्षित और असरदार है। यह बात आम लोगों की समझ में हैं, मगर पहले व दूसरे चरण में सरकार ने जिन्हें कोरोना योद्धा मानते हुए पहले टीका लगवाने के लिए बुलाया, वही लोग नहीं समझ पाए। पहले चरण वाले काफी लोग मौका गंवा चुके है। दूसरे चरण के 1628 लोगों के लिए आज अंतिम मौका है। इसके लिए 11 बूथों पर मापअप राउंड चलेगा। वहीं, पहले चरण के 2281 कर्मियों को 28 बूथों पर दूसरी डोज के लिए बुलाया गया है। सभी को समय से मैसेज भेज दिेए गए हैं। 
कोरोना के खिलाफ वैक्सीन वार 
कोरोना के खिलाफ वैक्सीन वार चल रहा है। अब तक 12 बूथ दिवस (मापअप व द्वितीय डोज के साथ) आयोजित हो चुके हैं। चिंता की बात ये है कि तमाम सरकारी कर्मचारियों ने टीकाकरण में रूचि नहीं दिखाई है। पहले सरकार इन कर्मियों को दोबारा मौका न देने की तैयारी में थी, मगर जब काफी कर्मचारियों को मैसेज न पहुंचने व आपसी संवाद में कमी की बात सामने आई तो मापअप राउंड चलाने का निर्णय लिया गया। पहले चरण में करीब 3300 कर्मी बूथ दिवस के अलावा दो मापअप राउंड में मौका दिए जाने के बाद भी नहीं आए। दूसरे चरण के 1628 कर्मी पहले मापअप राउंड में भी टीके नहीं लगवाने आए। इनके लिए आज अंतिम मौका है। इसके बाद आमजन के साथ ही टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा। 
छूटे कर्मचारियों ने मापअप राउंड में टीका नहीं लगवाया तो उन्हें फिर इस तरह टीका नहीं लगेगा। जिन कर्मियों को दूसरी डोज लगनी है वे भी कोई भी लापरवाही न बरतें। टीका सुरक्षित है जरूर लगवाएं। 
- डा. बीपीएस कल्याणी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.