भाजपा नेता को पकड़ने अलीगढ़ आई पश्चिम बंगाल पुलिस से हाथापाई

गुस्साए भाजपाइयों और क्षेत्र के लोगों ने इन्हें घेर लिया। पास के ही एक मकान के कमरे में बंधक बना लिया। सांसद और विधायक भी पहुंच गए। भाजपाइयों ने तीन घंटे तक हंगामा किया। इस दौरान हाथापाई तक की गई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:45 PM (IST)
भाजपा नेता को पकड़ने अलीगढ़ आई पश्चिम बंगाल पुलिस से हाथापाई
पश्चिम बंगाल की पुलिस को अलीगढ़ में विरोध का सामना करना पड़ा।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर कलम करने पर 11 लाख रुपये का इनाम देने का एलान करने वाले भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष योगेश वाष्र्णेय की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार की देर शाम आई पुलिस टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। गुस्साए भाजपाइयों और क्षेत्र के लोगों ने इन्हें घेर लिया। पास के ही एक मकान के कमरे में बंधक बना लिया। सांसद और विधायक भी पहुंच गए। भाजपाइयों ने तीन घंटे तक हंगामा किया। इस दौरान हाथापाई तक की गई। बिगड़ते माहौल को देखते हुए स्थानीय पुलिस पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मियों को भीड़ से बचाकर थाने ले आई। इनके खिलाफ भायुमो नेता की मां व एक महिला पाषर्द ने छेड़छाड़ व लूट का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

यह था मामला 

वर्ष 2017 में पश्चिम बंगाल के वीरभूमि जिले में हनुमान भक्तों पर लाठीचार्ज हुआ था। इसके विरोध में गांधीपार्क क्षेत्र के गांधीनगर निवासी भाजपा युवा मोर्चा नेता योगेश वाष्र्णेय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिर कलम करने वाले को 11 लाख का इनाम देने का एलान किया था। इसके चलते वीरभूमि जिले के बोधपुर थाने में योगेश के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किए गए थे। इस मामले में शुक्रवार की देर शाम पश्चिम बंगाल पुलिस वारंट लेकर गांधीपार्क थाने पहुंची। यहां से दो पुलिस कर्मियों के साथ टीम योगेश के घर पहुंच गई।

हुआ विरोध 

योगेश घर पर नहीं मिले। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने स्वजन से गाली-गलौच व अभद्रता कर डाली। शोर-शराबे पर स्थानीय लोगों ने पुलिस कर्मियों को घेर लिया। इस दौरान नोंकझोंक के साथ उनके साथ खींचतान व मारपीट तक कर डाली। यहां सांसद सतीश गौतम, शहर विधायक संजीव राजा, पूर्व मेयर शकुंतला भारती, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी होने पर सीओ मोहसिन खान, गांधीपार्क थाने के इंस्पेक्टर वंशीधर पांडेय समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। 

यह लगाए आरोप 

भाजपाइयों का आरोप था कि पुलिस कर्मियों ने महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए छेड़छाड़ की है और 1500 रुपये, सोने की चेन लूट ली। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर देर रात तक भाजपाई थाने पर मौजूद थे। सांसद सतीश गौतम ने एसएसपी कलानिधि नैथानी से फोन पर बातचीत करते हुए नाराजगी जताई है।

chat bot
आपका साथी