स्‍काउट दल ने मतदाताओं को किया जागरुक, कहा मतदान सभी का अधिकार

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। गौंडा क्षेत्र के लगसमा इंटर कालेज गौंडा के लगसमा परमवीर स्काउट दल के स्काउट मानिकचंद्र एवं जफरूद्दीन अहमद के कार्य नेतृत्व में गौंडा में भ्रमण कर त्रिआयामी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:44 PM (IST)
स्‍काउट दल ने मतदाताओं को किया जागरुक, कहा मतदान सभी का अधिकार
लोगों को जागरूक करते गसमा इंटर कालेज गौंडा के लगसमा परमवीर स्काउट दल के सदस्‍य।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। गौंडा क्षेत्र के लगसमा इंटर कालेज गौंडा के लगसमा परमवीर स्काउट दल के स्काउट मानिकचंद्र एवं जफरूद्दीन अहमद के कार्य नेतृत्व में गौंडा में भ्रमण कर त्रिआयामी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। चलो बूथ की ओर अभियान में छात्रों ने हस्ताक्षर के साथ साथ मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए संकल्प दिलाया। स्काउट गाइड के सदस्यों ने परिवार में कितने लोग मतदाता हैं और कितने लोग 18 वर्ष पूरे कर मतदाता बने हैं की भी जानकारी लेते हुए शतप्रतिशत मतदान का भरोसा प्राप्त किया। सभी लोगों ने अनिवार्य रूप से मतदान करने की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए मतदान करने की स्वीकृत दी।

कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूर करें

जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के निर्देश पर स्वीप अभियान के अंतर्गत प्रधानाचार्य मुनीश कुमार के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्र में कोविड जागरूकता, मतदाता जागरूकता व महिलाओं को उनकी सुरक्षा व अधिकार को लेकर जागरूक करने का भी अभियान चलाया गया। लोगों को बताया गया कि हम सबको कोविड के नए स्वरूप से सुरक्षित रहने के लिए जागरूक रहना है और निरंतर कोविड प्रोटोकाल का पालन करना है। दल के सदस्यों ने सभी को जल्द से जल्द कोविड टीकाकरण कराते हुए प्रतिरक्षित होने के लिए भी समझाया। इसी को लेकर गांव में कोविड जागरूकता पत्र वितरित किए गए।

मतदान के लिए लोगो को किया जागरूक

स्काउट दल के सदस्यों ने युवक-युवतियों, पुरुष व महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक करते हुए बताया गया कि मतदान हमारा अधिकार है और इस अधिकार के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत करना हम सबका दायित्व है। इसके साथ ही महिलाओं को मिशन शक्ति के अंतर्गत अपनी सुरक्षा और अधिकार के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी