Sawan Somvar 2021 : अलीगढ़ में सावन के दूसरे सोमवार को रूट रहेगा डायवर्ट, जानिए विस्‍तार से

एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि दो अगस्त को महानगर क्षेत्र में भारी काामर्शियल वाहनों (ट्रक मिनी ट्रक कैंटर टाटा 407 डीसीएम कंटेनर डंफर ट्रैक्टर-ट्राली आदि) का आवागमन देररात दो बजे से शाम छह बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

Sandeep Kumar SaxenaSun, 01 Aug 2021 06:46 AM (IST)
मुख्य पर्व पर रामघाट रोड पर हल्के वाहनों का भी आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

अलीगढ़,जेएनएन। सावन मास के दूसरे सोमवार को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है। दो अगस्त को मुख्य रूप से अचलताल, खेरेश्वरधाम व गभाना के भूमिया बाबा पर श्रद्वालुओं द्वारा जलाभिषेक किया जाएगा। ऐसे में नगर क्षेत्र में भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंध रहेगा। मुख्य पर्व पर रामघाट रोड पर हल्के वाहनों का भी आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

ऐसे रहेगी यातायात व्‍यवस्‍था

एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने बताया कि दो अगस्त को महानगर क्षेत्र में भारी, काामर्शियल वाहनों (ट्रक, मिनी ट्रक, कैंटर, टाटा 407, डीसीएम, कंटेनर डंफर, ट्रैक्टर-ट्राली आदि) का आवागमन देररात दो बजे से शाम छह बजे तक प्रतिबंधित रहेगा। इसके तहत दुबे पढ़ाव चौराहे से एटाचुंगी चौराहे के बीच समस्त प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है। सारसौल चौराहे से नादापुल की तरफ वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यह ट्रैफिक भांकरी से नया बाईपास से अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। जिन्हें खैर रोड या यमुना एक्सप्रेस-वे तक जाना है, वह वाहन जीटी रोड भुखरावली रघुनाथ फार्म के बगल से जिरौली डोर होकर लोधा पहुंचकर अपने-अपने गंतव्य को जाएंगे। खेरेश्वर चौराहे से नादा पुल की तरफ वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। यह ट्रैफिक खैरेश्वर चौराहे पर रोका जाएगा और खैरेश्वर चैराहे से ही नए बाईपास पर डायवर्ट होगा। जो बाएं या दाएं आगे बढ़कर किसी भी चेंजर/एग्जिट से गंतव्य को जाएंगे। मथुरा रोड बाईपास चौराहे से नादापुल की तरफ वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। यह ट्रैफिक भी नए बाईपास का प्रयोग कर गंतव्य को जाएंगे। रात में शहर में प्रवेश किए उपरोक्त किस्म के वाहन नो-एंट्री में ढील के समय बाहर निकलना चाहते हैं तो नादा पुल से मथुरा रोड की ओर जाएंगे। नादा पुल से खैरेश्वर चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि लोग इन मार्गों से गुजरने से बचें और वैकाल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

यातायात सुधारने को चलेगा अभियान

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने पर अब पुलिस ने फिर से काम शुरू कर दिया है। इसमें ई-रिक्शा के संचालन को लेकर नई कार्ययोजना बनाई जा रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जल्द ही विशेष अभियान चलाकर ट्रैफिक के सुधार पर काम होगा। दूसरी तरफ यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर भी अब सख्ती की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.