Aligarh Coronavirus News Update : कोरोना से जंग में सहयोगी होंगे स्वच्छता वार्ड, जुटी टीमें

दूसरी लहर को रोकने के लिए वही संसाधन एक बार फिर निकल लाए हैं। सभी स्वच्छता वार्डों को सक्रिय कर दिया गया है। यहां सैनिटाइजेशन के लिए स्प्रे मशीन जेटिंग मशीन फागिंग के इंतजाम भी किए हैं। अधिकारी कर्मचारियों की टीमें भी गठित कर दी गई हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 05:54 PM (IST)
Aligarh Coronavirus News Update : कोरोना से जंग में सहयोगी होंगे स्वच्छता वार्ड, जुटी टीमें
प्रत्येक स्वच्छता वार्ड में स्वच्छता निरीक्षक की तैनाती है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकारी महकमे अपने-अपने स्तर से कार्रवाई कर रहे हैं। नगर निगम ने भी कमर कस ली है। कोरोना की पहली लहर थमने पर जिन संसाधनों को तालों में बंद कर दिया था, अब दूसरी लहर को रोकने के लिए वही संसाधन एक बार फिर निकल लाए हैं। सभी स्वच्छता वार्डों को सक्रिय कर दिया गया है। यहां सैनिटाइजेशन के लिए स्प्रे मशीन, जेटिंग मशीन, फागिंग के इंतजाम भी किए हैं। अधिकारी, कर्मचारियों की टीमें भी गठित कर दी गई हैं। सेवा भवन से स्वच्छता वार्डों में व्यवस्थाओं की मानिटरिंग की जा रही है।  

स्वच्छता वार्डों को कोरोना कंट्रोल रूम घोषित किया 

नगर निगम के आठ स्वच्छता वार्ड हैं। इसमें बारहद्वारी, अचल ताल, जयगंज, तुर्कमानगेट, उदयसिंह जैन रोड, घंटाघर, मीनाक्षी पुल के नीचे और सेवाभवन में भी स्वच्छता वार्ड है। प्रत्येक स्वच्छता वार्ड में स्वच्छता निरीक्षक की तैनाती है। कोरोना महामारी के चलते इन्हीं स्वच्छता वार्डों को कोरोना कंट्रोल रूम घोषित किया गया है। वहीं, स्वच्छता निरीक्षकों को कंट्रोल रूप प्रभारी बनाकर इनके मोबाइल नंबर हेल्पलाइन के रूप में सार्वजनिक किए हैं। कोई भी व्यक्ति इन नंबरों के जरिए शिकायत, सूचना व सुझाव देने के लिए स्वच्छता निरीक्षकों से सीधे संपर्क कर सकता है। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए व्यवस्थाओं को बेहतर किया जा रहा है। स्वच्छता वार्डों में बनाए गए कंट्रोल रूम अग्रिम आदेश तक सक्रिय रहेंगे। जोनल अधिकारी महेंद्र सिंह कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी होंगे। कोरोना पाजिटिव मिलने की सूचना पर स्वच्छता वार्ड से टीमें संबंधित क्षेत्र को सैनिटाइज करने तत्काल निकलती हैं।

chat bot
आपका साथी