सारंगी बजाकर भीख मांगने वाले ही निकले लुटेरे, दो दबोचे

दीवाली के दिन इगलास क्षेत्र में सारंगी बजाते घूम रहे लोग भिखारी नहीं, लुटेरे थे। दिन में भीख जरूर मांगी, लेकिन रात को दो घरों से लाखों का माल साफ कर ले गए।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 01:34 PM (IST)
सारंगी बजाकर भीख मांगने वाले ही निकले लुटेरे, दो दबोचे
सारंगी बजाकर भीख मांगने वाले ही निकले लुटेरे, दो दबोचे

अलीगढ़ (जेएनएन) ।  दीवाली के दिन इगलास क्षेत्र में सारंगी बजाते घूम रहे लोग भिखारी नहीं, लुटेरे थे। दिन में भीख जरूर मांगी, लेकिन रात को दो घरों से लाखों का माल साफ कर ले गए। इस गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया है, जिनसे इन दोनों से लूटे गए 40 हजार रुपये व ज्वेलरी बरामद की है। इनमें राजस्थान के जिला अलवर के खेड़ली क्षेत्र स्थित गांव बनोकर का गुर्जर उर्फ सोनू पुत्र कजौडी भोपा व मथुरा जिले के थाना फरह क्षेत्र स्थित गांव लोहरा का राजू पुत्र गजराज है।

 इनका एक साथी क्षेत्र का ही बबलू फराह है, जिसकी तलाश की जा रही है। सीओ राम आशीष यादव ने बताया कि शुक्रवार की देर रात सूचना के आधार पर एसआइ उदयवीर सिंह चाहर व नरेश कुमार ने बेसवां चौराहे से दोनों को गिरफ्तार किया। ये दोनों कहीं जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे। पूछताछ में बताया कि दोनों गांव-गांव घूमकर सारंगी बजाकर नेग मांगते थे। दीपावली से पहले इनके डेरे गांव ब्यौहरा व बिचपुरी राया के पास थे। वहां इगलास क्षेत्र के ही बबलू नाम के एक युवक से हुई, जिसने बताया कि दीपावली की रात्रि को लोग परंपरा के अनुसार गेट खोलकर सोते हैं। इस दिन चोरी करने पर घरों में अच्छा माल मिल सकता है। इसके बाद लूट की योजना बनाई।

दो मकानों को बनाया निशाना

दीपावली की रात्रि को गांव ब्यौहरा में बदमाशों ने चन्द्रवीर के मकान पर धावा बोला था। इस मकान से 1.15 लाख व ज्वेलरी लूट कर ले गए थे। जगार होने पर पीडि़त की मां पूरन देवी व बहन निक्की  से मारपीट की थी। यहां से निकल कर गांव तेहरा मूंज में धावा बोला और  दिनेश सिंह के यहां लूट की। जगार होने पर पीडि़त के बेटे अजीत, शिवराज, गौरव, पुत्रबधू नीतू, कल्पना व चचेरी बहन सुशील को पीटा था।

यह किया बरामद

गुर्जर से 19 हजार 600 रुपये, एक अंगूठी, एक चेन, दो जोड़ी पाजेब बरामद की गई। राजू से 20 हजार 600 रुपये, दो अंगूठी, एक जोड़ी टोकस, दो जोड़ी पाजेब बरामद की गई है।

chat bot
आपका साथी