बोले अलीगढ़ के सांसद, श्रमिकों को आत्मनिर्भर बना रही सरकार

विश्वकर्मा जयंती पर श्रम सम्मान योजना के लाभार्थियों को बांटी किट।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:13 PM (IST)
बोले अलीगढ़ के सांसद, श्रमिकों को आत्मनिर्भर बना रही सरकार
बोले अलीगढ़ के सांसद, श्रमिकों को आत्मनिर्भर बना रही सरकार

जासं, अलीगढ़ : विश्वकर्मा जयंती पर कमिश्नरी सभागार में शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित हुआ। अफसर व श्रमिकों ने सीएम योगी की वीडियो कान्फ्रेंसिग को सुना। श्रम सम्मान योजना के लाभार्थियों को सांसद सतीश गौतम ने चेक व टूल किटों का वितरण किया। गौतम ने कहा कि मोदी-योगी सरकार श्रमिकों को आत्मनिर्भर बना रही है। हुनरमंदों को रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए काम कर रही है।

शहर विधायक संजीव राजा व कोल विधायक अनिल पाराशर ने कहा कि योगी सरकार आने के बाद कौशल विकास कार्यक्रमों में बड़े स्तर पर बदलाव हुआ है। प्रतिभाओं के निखार के लिए प्रशिक्षण व टूल किट देकर स्वरोजगार उपलब्ध कराया है।

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को ही दिया जा रहा है। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि परंपरागत विधाओं में युवक-युवतियों को मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार, एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, हस्तशिल्प, बुनकर पुरस्कार तथा प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के माध्यम स्वरोजगार दिए जा रहे हैं।

उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने बताया कि 250 टूल किटों का वितरण किया गया है। लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मुद्रा लोन योजना में 18 लाभार्थियों को 87 लाख 15 हजार रुपये का लोन वितरण किया गया।

.....

कोनार्क कंपनी में किया गया अनुष्ठान

जासं, अलीगढ़ : विश्वकर्मा जयंती पर तालानगरी, आइटीआइ रोड स्थित इंडस्ट्री एस्टेट की फैक्ट्रियों में हवन यज्ञ कर दुनिया के सबसे पहले शिल्पकार को नमन किया गया। जीटी रोड पचपेड़ा स्थित कोनार्क इरिगेशन प्लास्टिक पाइप प्लांट पर हवन यज्ञ कर कोनार्क ग्रुप के चेयरमैन अनमोल रतन ने भगवान विश्वकर्मा को नमन किया। महंत मनोज मिश्रा ने यहां विधि-विधान से पूजा कराई। इस मौके पर कंपनी के निदेशक मधुर वाष्र्णेय, मोहित वाष्र्णेय सहित कंपनी के कर्मचारी मौजूद थे।

फोटो) फैक्ट्री प्रांगण में किया हवन

गूलर रोड स्थित एंपायर वेइंग सिस्टम व टेकमार्ट इंडिया के कर्मचारियों ने फैक्ट्री प्रांगण में हवन का आयोजन किया। मुख्य अतिथि कंपनी के मालिक प्रमोद गर्ग व प्रांजल गर्ग व आर्यन अग्रवाल ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा की। फैक्ट्री की मशीनरी व औजारों का पूजन भी किया गया। इस मौके पर निधीश, नरेंद्र, मुकेश, विष्णु, प्रताप, राकेश, देवेंद्र, रिकू मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी