अलीगढ़ में तमंचा लेकर प्रेमिका को दौड़ाया, आरोपित गिरफ्तार

क्वार्सी क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में देर रात का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 02:21 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 02:21 AM (IST)
अलीगढ़ में तमंचा लेकर प्रेमिका को दौड़ाया, आरोपित गिरफ्तार
अलीगढ़ में तमंचा लेकर प्रेमिका को दौड़ाया, आरोपित गिरफ्तार

जासं, अलीगढ़ : क्वार्सी क्षेत्र के मोहल्ला सुरेंद्र नगर में मंगलवार देर रात एक युवक प्रेमिका को मारने के लिए तमंचा लेकर पहुंच गया। युवती ने खुद को बचाने की खातिर शोर मचाते हुए मदद मांगने को दौड़ लगा दी। पड़ोसियों की मदद से ऐनवक्त पर पुलिस ने पहुंचकर आरोपित को तमंचे के साथ दबोच लिया। आरोपित युवती को जबरन अपने साथ रखने का दबाव बना रहा था। चर्चा है कि पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर कुछ हथियार व कारतूस के साथ नकदी से भरा बैग भी किराये के मकान से बरामद किया है।

पिसावा के एक युवक को पुलिस ने एक युवती को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोप में जेल भेजा था। इसी बीच युवक की पत्नी की गांव के ही एक युवक से मुलाकात हो गई। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई और प्रेम संबंध कायम हो गए। काफी समय से दोनों सुरेंद्रनगर में साथ-साथ रहने लगे। पिछले सप्ताह युवती का पति जेल से जमानत पर छूटकर घर आ गया। युवती अपने प्रेमी को छोड़कर पति के पास चली गई। मंगलवार को प्रेमी ने किसी तरह फोन कर प्रेमिका को अलीगढ़ बुला लिया। देर रात प्रेमी उस पर साथ में रहने का दबाव बनाने लगा। युवती के विरोध पर उससे मारपीट कर डाली। किसी तरह युवती कमरे से बाहर निकल आई। जिसके पीछे प्रेमी तमंचा लेकर उसे मारने के लिए दौड़ पड़ा। क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह का कहना है कि मामले में अभी जांच की जा रही है। कमरे की तलाशी ली जा रही है। कोई तहरीर नहीं मिली है।

.......

पत्नी को भरण पोषण भत्ता

न देने पर पति को जेल

जासं, अलीगढ़ : परिवार न्यायालय की अपर प्रधान न्यायाधीश गरिमा सिंह की कोर्ट से पत्नी को भरण पोषण भत्ता न देने के एक मामले में पति को जेल भेज दिया गया है। अगली तारीख दो नवंबर लगाई गई है, तब तक आरोपित में रहेगा।

परिवार न्यायालय के काउंसलर योगेश सारस्वत ने बताया कि आइटीआइ रोड स्थित आजाद नगर की रहने वाली हुदा शमीम उर्फ साइस्ता ने वर्ष 2011 में कोर्ट में अपने पति सलीम अहमद के खिलाफ भरण पोषण भत्ता देने के लिए अनुरोध किया था। कोर्ट ने आरोपित पति को पांच हजार रुपये प्रति माह देने का आदेश दिया। लेकिन, आरोपित ने कोई भुगतान नहीं किया। इस पर महिला ने परिवार न्यायालय की मदद ली। कोर्ट ने आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के आदेशित किया। पुलिस ने सलीम को बरेली से गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां छह लाख 35 हजार रुपये का भुगतान न करने को लेकर इसे जेल भेज दिया गया। अब दो नवंबर को अगली सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी