आरएसएस ने मेडिकल कालेज को दिए पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर Aligarh news

एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अल्पसंख्यक ने भी हाथ बढ़ा दिए हैं। आरएसएस के प्रचारक और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के मार्गदर्शक डा. इंद्रेश कुमार ने मेडिकल को पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:44 AM (IST)
आरएसएस ने मेडिकल कालेज को दिए पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर Aligarh news
आरएसएस के प्रचारक और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के मार्गदर्शक डा. इंद्रेश कुमार ने मेडिकल को पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अल्पसंख्यक ने भी हाथ बढ़ा दिए हैं। आरएसएस के प्रचारक और अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के मार्गदर्शक डा. इंद्रेश कुमार ने मेडिकल को पांच आक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाए हैं। एएमयू के संस्कृत विभाग के प्रो. मोहम्मद शरीफ ने इसकी पहल की थी। इंद्रेश कुमार ने भी उन्हें ही फोन पर इसकी जानकारी दी। प्रो. शरीफ के अनुसार पांच कंसंट्रेटर मेडिकल को मिल गए हैं। उन्होंने आगे भी मदद करने का वायदा किया है। प्रो. शरीफ ने अलीगढ़ वासियों की ओर से इंद्रेश कुमार का आभार भी जताया है। मेडिकल में 29 आक्सीजन कंसंट्रेटर पहले ही दान में आ चुके हैं। 

पूर्व विधायक ने दान दिए 10 आक्‍सीजन कंसट्रेटर

मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल प्रो. शाहिद अली सिद्दीकी के अनुसार शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति लिंक लाक्स प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी व पूर्व विधायक जफर आलम ने 10 आक्सीजन कंसंट्रेटर दान किए हैं। इन्हें जफर इकबाल की ओर से मुजफ्फर इकबाल ने प्रो. सिद्दीकी और डा. सायरा महनाज को भेंट किया। अलिग्स केयर, यूएसए ने नौ कंसंट्रेटर दान किए। इसमें डा. समीना सालिम और डा. शहीद हुसैन की अहम भूमिका रही। मैसर्स एमएच एक्सपोर्ट्स, नई दिल्ली और निसार अहमद वानी द्वारा फैजान-ए-मुस्तफा एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से पांच-पांच कंसंट्रेटर दान किए। सोसाइटी ने कोविड रोगियों के लिए एक हजार N95 फेस मास्क भी दान किए। नोएडा के दानिश ने इनको को जेएनएमसी तक पहुंचाने की सुविधा प्रदान की। मेडिकल कालेज में कुल कंसंट्रेटर की संख्या 43 हो गई है।

chat bot
आपका साथी