अलीगढ़ में 100 करोड़ रुपये का वितरण होगा लोन, जानिए किसके लिए

एलडीएम ने केसीसी डेयरी मत्स्य पालन दीन दयाल उपाध्याय स्वत रोजगार योजना पीएम स्वनिधि योजना पीएमईजीपी एक जिला एक उत्पादन व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लंबित आवेदनों को मेगा कैंप में लोन वितरण करने के निर्देश दिए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:35 AM (IST)
अलीगढ़ में 100 करोड़ रुपये का वितरण होगा लोन, जानिए किसके लिए
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लंबित आवेदनों को लोन वितरण करने के निर्देश दिए।

अलीगढ़, जेएनएन। महामारी से पस्त कारोबारी को लिए अच्छी खबर है। सरकार ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे उद्यमियों लिए मेगा क्रेडिट कैंप लगाने का फैसला लिया है। 11 अगस्त को लगने वाले इस मेगा कैंप में जिले की विभिन्न बैंकों की शाखाओं के जरिए एमएसएमई क्षेत्र के उद्यमियों के लिए 100 करोड़ रुपये का क्रेडिट लोन का वितरण करने का फैसला लिया है। इस आयोजन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

लोन प्रक्रिया पूरा करने के निर्देश

लीड बैंक के मैनेजर एके सिंह ने बताया है कि मेगा क्रेडिट कैंप को सफल बनाने के लिए जिले की बैंकों को लक्ष्य दे दिया है। शाखा प्रबंधकों को लोन वितरण की तैयारियां पूरी करने का समय दिया गया है। जिन उद्यमियों ने लोन के लिए आवेदन किया है, उनकी फाइल पूर कर लोन स्वीकृत प्रक्रिया को पूरा कर लेने के निर्देश दिए गए हैं।इस सिलसिले में मंगलवार को इगलास ब्लाक प्रांगण में खंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक आयोजित की। इसमें सात अगस्त तक लोन की फाइलों को स्वीकृत करने के एलडीएम ने निर्देश दिए हैं। एके सिंह ने एनआरएलएम योजना के तहत सीसीएल की शाखा वार समीक्षा की। सभी शाखा प्रबंधकों को समूहों के बचत खाते तथा क्रेडिट लिंकेज के आनलाइन आवेदनों को पोर्टल पर यथाशीघ्र स्वीकृत करने के निर्देश दिए हैं। सभी बीएमएम को आवेदन में सभी कमियों को दूर कराकर आवेदन प्रेषित करें। सिंह ने सरकारी योजनाओं में बाबा साहेब आंबेडकर रोजगार प्रोत्साहन योजना में पीएनबी इगलास में तीन आवेदन लंबित है, जिन्हें तीन दिन के अंदर स्वीकृत करने के निर्देश दिए गए हैं।

एलडीएम ने केसीसी, डेयरी, मत्स्य पालन, दीन दयाल उपाध्याय स्वत : रोजगार योजना, पीएम स्वनिधि योजना, पीएमईजीपी, एक जिला, एक उत्पादन व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लंबित आवेदनों को मेगा कैंप में लोन वितरण करने के निर्देश दिए। फसल बीमा योजना के संबंध में शाखा प्रबंधकों को आप्ट आउट की तिथि निकल चुकी है। शाखा प्रबंधक प्रिमियम धनराशि को प्रेषित करें।

chat bot
आपका साथी