रोरावर थाना तैयार, सुनील पहले थानेदार

जिले के 30वें थाने के रूप में रोरावर थाना तीन साल बाद बुधवार की मध्य रात्रि से अस्तित्व में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:10 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:10 AM (IST)
रोरावर थाना तैयार, सुनील पहले थानेदार
रोरावर थाना तैयार, सुनील पहले थानेदार

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जिले के 30वें थाने के रूप में रोरावर थाना तीन साल बाद बुधवार की मध्य रात्रि से अस्तित्व में आ गया है। नई बिल्डिग में कामकाज भी शुरू हो गई है। थाना क्षेत्र में बेहतर पुलिसिग के लिए एसएसपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर व स्टाफ की तैनाती के साथ ही गस्त, पेट्रोलिग व बेरिकेडिग के नए प्वाइंट भी बनाए गए हैं। स्थानीय नागरिक थाना पुलिस से मदद के लिए सीयूजी नंबर 9454401885 पर फोन कर सकते हैं।

शासन को भेजा गया था प्रस्ताव

जनसंख्या व क्षेत्रफल के आधार पर शासन ने जिले में नए थानों का सृजन किया है। चार मार्च को ही जवां थाने की पुलिस चौकी गोधा क्षेत्र में आने वाले गांवों को शामिल कर गोधा को नए थाने का दर्जा प्रदान किया है। इसी तरह क्वार्सी थाने के कुछ गांवों को अलग कर नए थाने के रूप में महुआखेड़ा का सृजन किया गया है। अब देहलीगेट, कोतवाली व लोधा क्षेत्र के कुछ गांवों व कालोनियों को नए थाने रोरावर में शामिल किया गया है।

चार गांव व 36 मोहल्ले शामिल

देहलीगेट की पुलिस चौकी रही रोरावर थाने का कार्य क्षेत्रफल तय कर दिया गया है। इस थाने में देहली गेट से कटकर रोरावर, शाहजमाल, तेलीपाड़ा, कयूम नगर, परवीन नगर, महफूज नगर, नींवरी बाग, आसिफ बाग, चमरौला, शाहपुर कुतुब, तालसपुर, जलालपुर, नींवरी, शिवधाम कालोनी, रामप्यारीपुरम, विक्रम कालोनी, गौंडा मोड़, मथुरा बाईपास, मामूदनगर, शाहगंज, आर्य नगर, डेरी वाली गली, नवमान कालोनी, बिलाल नगर, वसुंधरा कालोनी, अहमद नगर, करबला, जैनी वाली गली, नई आबादी शाहपुर कुतुब, बारहबीघा, मेघ विहार, मोहल्ला ढोलक वाला समेत 36 मोहल्ले शामिल हैं। इसमें लोधा थाने के नौगवां, भीमपुर, नादा वाजीदपुर, अमरपुर कोंडला समेत चार गांवों को नए थाने में शामिल किया गया है।

फोर्स की तैनाती

थाना संचालन के लिए यहां पिछले दिनों फर्नीचर व वाहन की व्यवस्था करने के साथ ही नए इंस्पेक्टर के रूप में सुनील कुमार श्रीवास्तव आदि स्टाफ की तैनाती कर दी गई है। इलाके में यूपी 112 की दो चार पहिया व चार दो पहिया पीआरवी तैनात की गई है। थाने के नोडल अधिकारी के रूप में सीओ प्रथम रहेंगे।

शासन की मंशा नागरिकों को स्थानीय स्तर पर ही कानूनी मदद व न्याय दिलाने की है। इस मंशा को पूरा करने के साथ ही क्राइम कंट्रोल व बेहतर पुलिसिग के लिए नए थाने में काम-काज शुरू कराया गया है।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी