राज्यपाल के दौरे से पहले साफ कराईं सड़कें, सुखाए गड्ढे Aligarh news

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे को लेकर मुस्तैद नगर निगम दो दिन से तैयारियों में जुटा है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे को लेकर मुस्तैद नगर निगम दो दिन से तैयारियों में जुटा है। सड़कों की साफ-सफाई जल निकासी के लिए टीमें दिन-रात लगी हुई हैं। सड़क किनारे जिन झाड़ियों की ओर अफसरों की नजरें नहीं जाती थीं उन्हें भी उखाड़ा जा रहा है।

Publish Date:Tue, 12 Jan 2021 04:57 PM (IST) Author: Anil Kushwaha

अलीगढ़, जेएनएन : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे को लेकर मुस्तैद नगर निगम दो दिन से तैयारियों में जुटा है। सड़कों की साफ-सफाई, जल निकासी के लिए टीमें दिन-रात लगी हुई हैं। सड़क किनारे जिन झाड़ियों की ओर अफसरों की नजरें नहीं जाती थीं, उन्हें भी उखाड़ा जा रहा है। पंप सेट लगाकर पानी से भरे गड्ढों को सुखाने के प्रयास हो रहे हैं। मंगलवार को अंतिम दौर में काम चला। 

नगर निगम की 110 टीमें साफ-सफाई व अन्य व्यवसथाओं में लगी हुई हैं। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि राज्यपाल के आगमन वाले निर्धारित मार्ग व विश्राम स्थल पर 10 अधिकारी व 435 सफाई कर्मचारियों की 30 टीमें लगाई गई हैं। इन्हें तीन जेसीबी मशीन, दो पोकलैंड मशीन, तीन कैटल क्रेचर, आठ ट्रैक्टर टिपर उपलब्ध कराए हैं। इसके साथ ही 350 सफाई कर्मचारियों की 80 टीमों को राज्यपाल के आगमन स्थल और मार्गों पर जगह-जगह तैनात किया गया है।

कार्यक्रम स्‍थल के आसपास हुई फागिंग

विश्राम स्थल व कार्यक्रम स्थल पर एंटी लारवा फागिंग के साथ-साथ सैनिटाइज भी करवाया गया है। एटा चुंगी, धनीपुर मंडी रोड, क्वार्सी बाईपास, सर्किट हाउस, ताला नगरी, कयामपुर रोड, आगरा रोड स्थित टोल प्लाजा तक व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

चाक चौबंद व्‍यवस्‍था

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त के नेतृत्व में नगर निगम के सभी अधिकारी और कर्मचारी राज्यपाल के आगमन की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कराने में पूरी मुस्तैदी के साथ सुबह से ही जुटे रहे। नगर आयुक्त ने बताया कि सभी अधीनस्थों को फील्ड में मुस्तैद रहने के साथ बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने की कड़ी हिदायत दी है। शहरवासियों के लिए राज्यपाल का आगमन गौरव की बात है और यह एक स्वर्णिम पल है। शहरवासियों को इस पर गर्व करना चाहिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.