भीषण गर्मी से राहत, कहीं जलभराव होने से आफत बनकर बरसी बारिश Aligarh news

मंगलवार को दिन में भीषण गर्मी रही। दिन चढऩे के साथ ही सूर्यदेव का पारा भी चढ़ गया। सायं पांच बजे अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। कुछ देर में ही आसमान में काले बादत छा गए दिन में ही अंधेरा होने लगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:06 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:06 AM (IST)
भीषण गर्मी से राहत, कहीं जलभराव होने से आफत बनकर बरसी बारिश Aligarh news
इगलास क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया।

अलीगढ़, जेएनएन। जून की भीषण गर्मी से मंगलवार का दिन राहत लेकर आया। इगलास क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

मंगलवार की शाम बदला मौसम का मिजाज

मंगलवार को दिन में भीषण गर्मी रही। दिन चढऩे के साथ ही सूर्यदेव का पारा भी चढ़ गया। सायं पांच बजे अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। कुछ देर में ही आसमान में काले बादत छा गए, दिन में ही अंधेरा होने लगा। पहले तेज आंधी आई इसके बाद बारिश भी शुरु हो गई। तेज आंधी के साथ झमाझम हुई बारिश से मौसम का मिजाज ठंडा हो गया। लोगों ने भीषण गर्मी से राहत महसूस की। वहीं क्षेत्र में जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। हालांकि तेज आंधी से क्षेत्र में कही नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

किसानों के लिए संजीवनी बनी बारिश

वहीं किसानों का मानना है कि बिना पानी व धूप के सूख रही फसलों के लिए बारिश संजीवनी से कम नहीं है। धान की रोपाई के लिए खेत तैयार कर रहे किसानों को बारिश से लाभ होगा। ज्वार, मक्का, बाजरा को भी बारिश ने फायदा पहुंचाया है। टमाटर, तरबूज, खरबूज, भिंडी, करेला आदि में नुकसान की संभावना जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी