दुकानदारों को राहत, अब नौ महीने चलेगी बीयर Aligarh News

आबकारी विभाग में बीयर के विक्रेताओं को कुछ राहत मिली है। बीयर की अबतक एक्सपायरी तिथि छह महीने तक की होती थी अब उसे बढ़ाकर नौ महीने कर दिया गया है। इससे दुकानदारों को फायदा होगा। जिले में 108 बीयर की दुकानें हैं।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:34 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:34 AM (IST)
दुकानदारों को राहत, अब नौ महीने चलेगी बीयर  Aligarh News
आबकारी विभाग में बीयर के विक्रेताओं को कुछ राहत मिली है।

अलीगढ़, जेएनएन। आबकारी विभाग में बीयर के विक्रेताओं को कुछ राहत मिली है। बीयर की अबतक एक्सपायरी तिथि छह महीने तक की होती थी, अब उसे बढ़ाकर नौ महीने कर दिया गया है। इससे दुकानदारों को फायदा होगा। क्योंकि कई बार बीयर ना बिकने से दुकानदारों को उसे नष्ट करना पड़ता था, इससे उन्हें काफी नुकसान होता था। 

ऐसे किया पहले के नियमों में बदलाव

जिले में 108 बीयर की दुकानें हैं। अभी हाल में इन दुकानों से अलग-अलग ब्रांड की 950 पेटी बीयर पकड़ी गई। इनकी कुल लागत 26 लाख रुपये के करीब थी। छह महीने से अधिक हो जाने के कारण से यह एक्सपायर हो गईं थी। मगर, तमाम दुकानदार इसके बावजूद भी दुकानों पर बीयर रखे हुए थे। आबकारी विभाग ने छापेमारी कर बीयर को जब्त किया था, जिन्हें नष्ट करा दिया गया। बीयर के विक्रेताओं का कहना था कि पहले एक्सपायरी तिथि छह महीने थी। ऐसे में कई बार बीयर बिक नहीं पाती थी और वह खराब हो जाती थी। अब शासन ने इसकी तिथि नौ महीने कर दी है। अब दुकानदार आराम से नौ महीने रख सकते हैं।

नये नियम से बीयर के विक्रेताओं को कुछ राहत मिलेगी

 दावा किया गया है कि इस अवधि में वह एकदम खराब नहीं होगी। इससे दुकानदाीर को बेचने का मौका मिल जाएगा। साथ ही एक साल के करीब होने से नये सत्र की शुरुआत भी हो जाती है, जिससे स्टाक भी जल्दी खत्म करना होता है। जिला अबाकारी अधिकारी धीरज शर्मा ने कहा कि नये नियम से बीयर के विक्रेताओं को कुछ राहत मिलेगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि किसी भी दुकान पर यदि बीयर एक्सपायरी हो जाए तो वह कतई ना बेचें। क्योंकि तिथि समाप्त होने पर पीने के बाद को भी दिक्कत हो सकती है।

chat bot
आपका साथी