राशन की दुकानों पर 30 आलू 35 रुपये किलो बिकेगा प्याज

राशन व प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने इसे राशन की दुकानों पर बचेने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:09 PM (IST)
राशन की दुकानों पर 30 आलू  35 रुपये किलो बिकेगा प्याज
राशन की दुकानों पर 30 आलू 35 रुपये किलो बिकेगा प्याज

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ :राशन व प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए जिला प्रशासन ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है। अब राशन की दुकान पर सस्ते दामों में आलू व प्याज की बिक्री होगी। इसके लिए शहर में कुल छह दुकानें चिह्नित की गई हैं। इन सभी दुकानदारों को प्रशासन की ओर से आलू, प्याज का स्टॉक करा दिया गया है। 30 रुपये किलो आलू व 35 रुपये प्याज बिकेगा। सुबह आठ से शाम सात बजे तक कोई भी खरीद कर सकेगा। वहीं, कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

ये हैं मौजूदा हालात

पिछले कुछ दिनों में प्याज व आलू के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। आठ-दस दिनों में पांच से दस रुपये तक महंगाई बढ़ गई है। खुदरा बाजार में जहां प्याज 50 से 55 रुपये प्रति किलो मिल रहा है, वहीं थोक बाजार में इसकी कीमत 40 से भी कम है। आलू का भी यही हाल है। बाजार में आलू 40 रुपये किलो से ऊपर बिक रहा है। वहीं, थोक में इसकी कीमत कम है। कुछ लोग मुनाफा कमाने के लिए दाम बढ़ा रहे हैं। इसी कारण कालाबाजारी भी बढ़ गई है। अब शासन के निर्देश पर डीएम ने एक नई व्यवस्था शुरू कर दी है।

इन केंद्रों पर मिलेंगे आलू-प्याज

अब राशन की दुकानों पर सस्ते दामों में आलू-प्याज की बिक्री की जाएगी। इसके लिए शहर की कुल छह दुकानें चिह्नित हुई हैं। इनमें पला साहिबाबाद, भुजपुरा, दोदपुर, सरायगढ़ी, नगला मसानी व नौरंगाबाद की दुकान शामिल है। कोई भी यहां से प्रशासन की ओर से निर्धारित कीमत से आलू-प्याज की खरीद कर सकता है। डीएसओ राजेश कुमार सोनी ने बताया कि किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। कोई भी इन केंद्रों से आलू-प्याज खरीद सकेगा।

chat bot
आपका साथी