राजा महेंद्र प्रताप सिंह पार्क बना छावनी, आरएएफ तैनात, ये है वजह Aligarh News

तीन माह पहले जवां थाने के बाहर कार खड़ी करने को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि पुलिकर्मियों ने पूर्व सांसद व स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय नवाब सिंह चौहान के बेटे योगेंद्र सिंह चौहान के साथ मारपीट कर दी। इस मामले में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए थे।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 02:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 02:12 PM (IST)
राजा महेंद्र प्रताप सिंह पार्क बना छावनी, आरएएफ तैनात, ये है वजह Aligarh News
तीन माह पहले जवां थाने के बाहर कार खड़ी करने को लेकर विवाद हुआ था।

अलीगढ़, जेएनएन। तीन माह पहले पूर्व सांसद व स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय नवाब सिंह चौहान के बेटे योगेंद्र सिंह चौहान के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा की गई मारपीट का विरोध थम नहीं रहा। आठ जनवरी से थाना पुलिस के खिलाफ जवां में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं शुक्रवार को लोगों के शहर के राजा महेंद्र प्रताप सिंह पार्क में इकट्ठा होने की सूचना से पुलिस अलर्ट हो गई। ऐहतियातन आरएएफ तैनात कर दी गई है। पूरा पार्क छावनी में तब्दील हो गया। हालांकि दोपहर बाद लोगों का यहां एकत्रित होना शुरू हो गया था। पार्क में सुबह से ही फोर्स तैनात कर दिया गया है। आरएएफ बल भी तैनात है। सीओ अनिल समानिया ने बताया कि ऐहतियातन फोर्स तैनात किया गया है। फिलहाल पूरी तरह शांति है।

यह है मामला

तीन माह पहले जवां थाने के बाहर कार खड़ी करने को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि पुलिकर्मियों ने पूर्व सांसद व स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय नवाब सिंह चौहान के बेटे योगेंद्र सिंह चौहान के साथ मारपीट कर दी। इस मामले में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए थे। लेकिन, लोग पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी की मांग को लेकर विरोध करने लगे। जवां एसओ पर भी कार्रवाई की मांग की। इसे लेकर आठ जनवरी को थाने के सामने धरना शुरू कर दिया गया। इस बीच 11 जनवरी को भारतीय किसान संगठन व स्वतंत्रता सेनानी फाउंडेशन के नेतृत्व में एक महापंचायत भी बुलाई गई व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की गई। कोई सुनवाई ना होने पर

प्रदर्शन की चेतावनी

शुक्रवार को लोगों ने पुलिस लाइन के सामने स्थित राजा महेंद्र सिंह पार्क में प्रदर्शन की चेतावनी दे डाली। इसकी सुगबुगाहट होते ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। पार्क में सुबह से ही फोर्स तैनात कर दिया गया है। आरएएफ बल भी तैनात है। सीओ अनिल समानिया ने बताया कि ऐहतियातन फोर्स तैनात किया गया है। फिलहाल पूरी तरह शांति है।

chat bot
आपका साथी