Aligarh Weather Report : अलीगढ़ में बारिश ने दी राहत तो उमस ने किया परेशान, लोग बेहाल Aligarh news

पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश के बाद अब उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। दरअसल हवाओं के रुकने से यह स्‍थिति उत्‍पन्‍न हो रही है। कुछ दिनों की राहत के बाद सूर्य की किरणें चुभने लगी हैं। दिन चढ़ने के साथ मौसम में गर्मी बढ़ जा रही है ।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:01 AM (IST)
Aligarh Weather Report : अलीगढ़ में बारिश ने दी राहत तो उमस ने किया परेशान, लोग बेहाल Aligarh news
पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश के बाद अब उमस ने लोगों को परेशान कर दिया।

अलीगढ़, जेएनएन । पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश के बाद अब उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। दरअसल हवाओं के रुकने से यह स्‍थिति उत्‍पन्‍न हो रही है। कुछ दिनों की राहत के बाद सूर्य की किरणें चुभने लगी हैं। दिन चढ़ने के साथ मौसम में गर्मी बढ़ जा रही है जिसके चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हैं, पंखे कूलर भी दगा देने लगे हैं, ऊपर से बिजली कटौती लोगों को परेशान कर रही है। मंगलवार की सुबह से ही सूर्यदेव ने आंखें तरेर दी। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

सतर्क रहने की जरूरत

चिकित्‍सकों का कहना है ऐसे मौसम में बच्‍चों का विशेष ख्‍याल रखें, घर में बरसात का पानी जमा न होने दें, बच्‍चों के शरीर को ज्‍यादा से ज्‍यादा ढंककर रखें, क्‍योंकि ऐसे मौसम में मलेरिया और डेंगूं के मच्‍छर पनपते हैं जो बच्‍चों काे नुकसान पहुंचा सकते हैं।  बड़ों को भी चाहिए के वे सतर्क रहें और हो सके तो कूलर के सामने कम रहें, उससे निकलने वाली नमी स्‍वास्‍थ्‍य को नुकसान पहुंचा सकती है।

chat bot
आपका साथी