अलीगढ़ में बारिश ने तोड़े रिकार्ड, 24 घंटे में ही पड़ा 243 एमएम पानी Aligarh news

इस बार जुलाई की बारिश ने सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में ही करीब243 एमएम बारिश हो गई है। पिछले एक दशक में यह दूसरी बार ऐसा मौका आया है जब एक दिन में इतनी बारिश पड़ी है।

Anil KushwahaThu, 22 Jul 2021 06:48 AM (IST)
झमाझम बारिश से अलीगढ़ यूनिवसिर्टी के बाहर भरा पानी।

अलीगढ़, जेएनएन।  इस बार जुलाई की बारिश ने सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में ही करीब 243 एमएम बारिश हो गई है। पिछले एक दशक में यह दूसरी बार ऐसा मौका आया है, जब एक दिन में इतनी बारिश पड़ी है। इससे पहले 2018 में 27 जुलाई को सबसे अधिक 287 एमएम बारिश हुई थी। अगर पिछले तीन दिनों के रिकार्ड पर नजर डालें तो जिले में बारिश का आंकड़ा 500 एमएम पार कर चुका है। रविवार व सोमवार को ही जिले में करीब 276 एमएम बारिश पड़ चुकी है। इसमें सोमवार को 198 एमएम व रविवार को 78 एमएम बारिश हुई थी। इस महीने अभी आने वाले दिनों में और बारिश की संभावना है।

जुलाई के शुरू में थी भीषण गर्मी

जुलाई की शुरुआती 15 दिनों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था। बारिश न होने के चलते लोग परेशान थे। हर किसी को एक बारिश का इंतजार था। जिले में रविवार से बारिश की शुरुआत हुई। पहले दिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में करीब 78 एमएम बारिश हुई। सोमवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। जिले में इस दिन कुल 198 एमएम बारिश हुई। इसके बाद मंगलवार की रात में तो सभी रिकार्ड टूट गए। दिन रात में कुल 243 एमएम बारिश हुई। इसमें कोल में सबसे अधिक 91 एमएम, अतरौली व खैर में 22-22 एमएम, इगलास में 90 व गभाना में 18 एमएम बारिश हुई। तीनों दिनों को मिलाकर जिले में कुल 519 एमएम बारिश हो चुकी है।

तहसीलों पर अलर्ट हैं टीमें

बारिश में कई बार लोगों के जर्जर दीवार व भवन गिर जाते हैं। इसको लेकर प्रशासन पहले से ही अलर्ट हो गया है। एडीएम वित्त विधान जायसवाल की तरफ से सभी तहसीलों को पत्र जारी कर दिए गए हैं। इसमें तत्काल प्रभाव से तहसीलो में अगर नुकसान की कहीं से शिकायत मिल रही है तो जांच कराकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.