रेलवे अफसरों ने किया निरीक्षण, प्रबंधन को ठहराया जिम्मेदार

कासिमपुर में रविवार दोपहर 250 मेगावाट से 660 मेगावाट को तेल के डिब्बे लेकर आ रही मालगाड़ी का डिब्बा ट्रैक पर से उतर गया था जिसकी जांच करने सोमवार को रेलवे विभाग की टीम आई। टीम ने पाया घटना प्रबंधन की लापरवाही से हुई है।

JagranTue, 14 Sep 2021 01:38 AM (IST)
रेलवे अफसरों ने किया निरीक्षण, प्रबंधन को ठहराया जिम्मेदार

अलीगढ़ : कासिमपुर में रविवार दोपहर 250 मेगावाट से 660 मेगावाट को तेल के डिब्बे लेकर आ रही मालगाड़ी का डिब्बा ट्रैक पर से उतर गया था, जिसकी जांच करने सोमवार को रेलवे विभाग की टीम आई। टीम ने पाया घटना प्रबंधन की लापरवाही से हुई है। इसके लिए प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराते हुए जुर्माना लगाया।

सोमवार सुबह रेलवे विभाग के अधिकारियों ने ट्रैक का निरीक्षण कर तमाम खामियां निकालते हुए घटना का जिम्मेदार परियोजना प्रबंधन को ठहराते हुए पटरी से उतरे डिब्बे में आई क्षति को देखते हुए साठ हजार का जुर्माना लगाया। टीम ने पहले मजदूरों से पटरी से उतरे डिब्बे के बारे में पूछा। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर मौके पर परियोजना प्रबंधन से अधिकारियों को बुलवाया लेकिन प्रबंधन की तरफ से कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। वहीं टै्रक के पास रेलवे के नियम को दर किनार कर हो रहे अतिक्रमण पर भी सवाल उठाएं। रेलवे अधिकारियों ने बताया इलेक्ट्रिक लाइन से सात मीटर की परिधि में खाली रहनी चाहिए लेकिन यहां पर ऐसा नहीं है। साथ ही नए ट्रैक पर अधिक घुमाव पर भी सवाल खड़े किए। इस सबंध में कोल यार्ड के अधीक्षण अभियंता सुधीर कुमार ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। इस सबंध में रेलवे विभाग के टूंडला के डीटीएम के पीआरओ ने बताया परियोजना प्रबंधन खुद घटना का जिम्मेदार है। रेलवे अपने क्षतिग्रस्त डिब्बे का हर्जाना वसूलेगा।

हरदुआगंज में खप गया चोरी का एक ट्रक चावल

संसू, हरदुआगंज : जनपद बुलंदशहर के खुर्जा नगर से छह दिन पूर्व चोरी हुआ चावल भरा ट्रक अलीगढ़ के हरदुआगंज में खप गया। जांच में जुटी एसओजी की टीम रविवार रात चावल माफिया को ले गई। खुर्जा नगर के मोहल्ला लक्ष्मणगंज निवासी गल्ला कारोबारी सोहनलाल के ट्रक को हरदुआगंज के बड़ागांव निवासी जसवंत व अमर सिंह चलाते थे, जो आठ सितंबर को 430 बोरे लादकर दिल्ली के निकले थे, जो ट्रक सहित लापता हो गए थे। इस मामले में चालक जसवंत व क्लीनर अमर सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था। जांच में जुटी पुलिस द्वारा दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ में चावल हरदुआगंज में खपने की जानकारी हुई तो रविवार को बुलंदशहर की एसओजी टीम ने हरदुआगंज पहुंची। जहां से गांव बरौठा निवासी चावल माफिया सहित चार लोगों को बुलंदशहर ले गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.