हाथरस में बिना लाइसेंस चल रही खाद की दुकान पर छापा, रिपोर्ट दर्ज

दुकानदारों के बारे में कृषि विभाग को भी जानकारी मिल रही है। इसके अलावा जिला कृषि अधिकारी रामकिशन सिंह को सूचना मिली कि हाथरस जंक्शन क्षेत्र में एक दुकान बिना लाइसेंस के चल रही है। संचालक बिजनौर का रहने वाला है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:51 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:51 PM (IST)
हाथरस में बिना लाइसेंस चल रही खाद की दुकान पर छापा, रिपोर्ट दर्ज
दुकानदारों के बारे में कृषि विभाग को भी जानकारी मिल रही है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। कृषि विभाग के पुराने स्टाफ की मिलीभगत से बिना लाइसेंस के चल रही खाद बेचने वाली फर्म पर कृषि विभाग ने छापामार की माल को जब्त किया है। इस मामले में हाथरस जंक्शन में खाद की फर्म के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत थाना कोतवाली हाथरस जंक्शन में मुकदमा दर्ज करा गया है।

ऐसे मारा खाद की दुकान पर छापा

किसानों के भाेलेपन का फायदा अवैध रूप से खाद बेच रहे दुकानदार उठा रहे हैं। इनमें कुछ लाइसेंस धारी दुकानदार भी शामिल हैं। ऐसे दुकानदारों के बारे में कृषि विभाग को भी जानकारी मिल रही है। इसके अलावा जिला कृषि अधिकारी रामकिशन सिंह को सूचना मिली कि हाथरस जंक्शन क्षेत्र में एक दुकान बिना लाइसेंस के चल रही है। संचालक बिजनौर का रहने वाला है। इस सूचना काे गंभीरता से लेते हुए जिला कृषि अधिकारी रामकिशन सिंह ने सोमवार की देर शाम हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव भोपतपुर फ़रौली रोड पर हाथरस जंक्शन क्षेत्र में खाद की दुकान पर छापा मारा तो खलबली मच गई। दुकान से स्टाफ भी भाग गया।

जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह के अनुसार विकास त्यागी निवासी बिजनौर द्वारा बिना उर्वरक लाइसेंस के उर्वरक की अवैध रूप से बिक्री एवं भंडारण तथा किसानों को भ्रमित करने वाले उत्पाद रखने के कारण विकास त्यागी के विरुद्ध उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत थाना कोतवाली हाथरस जंक्शन में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। ब्रह्मपुत्र एग्री केयर कंपनी के कैल्शियम के 53 बैग एव हिंदुस्तान एग्रो कंपनी के 52 बैग अधिग्रहित कर सील सुपुर्दगी की कार्रवाई की गई।

बारिश से नुकसान हुआ तो फोन करिए

जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह ने जनपद के सभी किसानों से अपील करते हुए कहा है कि पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है तथा अगले दो दिन भी बारिश होने की संभावना है। जिन किसान भाइयों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत अपनी फसल का बीमा कराया है ,वह अपनी फसल नुकसान की सूचना फसल बीमा कंपनी के टोल फ्री नंबर 18008896868 पर 72 घंटे के अंतर्गत अपनी सूचना दर्ज कराएं। अधिक जानकारी के लिए फसल बीमा कंपनी के जनप्रतिनिधि से संपर्क कर सकते हैं।

लोकपालसिंह, जिला मैनेजर, हाथरस मो.7292025423

मृदुल कुमार, तहसील समन्वयक, हाथरस,मो.9870642034

सुग्रीव कुमार,तहसील समन्वयक, सादाबाद,मो.7895840836.

मोहित कुमार,तहसील समन्वयक, सिकंदराराऊ,मो.9997848671

विजय कुमार, तहसील समन्वयक, सासनी,मो.6397139982

chat bot
आपका साथी