थानों के बाहर लगाएं फ्लेक्स, जिस पर लिखें हों थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी के सीयूजी नंबर Aligarh News

एसएसपी ने कहा कि फ्लेक्स पर एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर थाने के एसएचओ एसओ का सीयूजी नंबर थाने कार्यालय का सीयूजी नंबर व सभी चौकी और हलकों का सीयूजी नंबर दर्ज होना चाहिए। चौकियों पर थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी का सीयूजी नंबर लिखा होना चाहिए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:26 AM (IST)
थानों के बाहर लगाएं फ्लेक्स, जिस पर लिखें हों थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी के सीयूजी नंबर Aligarh News
चौकियों पर थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी का सीयूजी नंबर लिखा होना चाहिए।

अलीगढ़, जेएनएन। पुलिसिंग को और बेहतर बनाने के लिए एसएसपी ने सभी थानों के बाहर फ्लेक्स लगाने के आदेश दिए हैं, जिस पर थानेदार समेत अन्य जरूरी नंबर अंकित हों। एसएसपी ने कहा कि फ्लेक्स पर एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर, थाने के एसएचओ, एसओ का सीयूजी नंबर, थाने कार्यालय का सीयूजी नंबर व सभी चौकी और हलकों का सीयूजी नंबर दर्ज होना चाहिए। इसी तरह चौकियों पर थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी का सीयूजी नंबर लिखा होना चाहिए। एसएसपी ने 24 घंटे के अंदर इस पर अमल करने को कहा है।

10 थानों के 28 हल्कों को चौकी में किया तब्दील

अलीगढ़ : पुलिस और आम जनता के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से एसएसपी कलानिधि नैथानी ने 10 थानों के 28 हल्कों को चौकी में तब्दील कर दिया है। दरअसल, थाना बरला, छर्रा, गंगीरी, पिसावा, गोधा व चंडौस में पूर्व में कोई भी चौकी नहीं थी। ऐसे में जनमानस को जनसुनवाई के लिए असुविधा होती थी। इसे देखते हुए एसएसपी ने इन छह थानों के अलावा अकराबाद, विजयगढ़, लोधा, गभाना समेत कुल 10 थाना क्षेत्रों में 28 हल्कों को पिकेट, बीट बाक्स व चौकी में तब्दील कर दिया है।

संभ्रांत लोग उपलब्ध कराएं भवन

एसएसपी ने पुलिस के सुदृढ़ीकरण के लिए समाज के संभ्रांत लोगों से आगे आने की अपील की है। कहा है कि अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बेहतर करने के लिए व अपराध नियंत्रण के लिए संभ्रांत लोग सीओ व थाना प्रभारी से संपर्क कर जगह अथवा भवन उपलब्ध करा सकते हैं, जहां पर चौकी बनाना संभव हो। एसएसपी का जोर है कि लोगों को अपनी शिकायतें दर्ज कराने के लिए भटकना न पड़े, इसीलिए पहले ही सभी चौकियों को सीयूजी नंबर आवंटित किए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी