Chief Minister Yuva Swarozgar Yojana: ऑनलाइन ऋण वितरण मेले में लाभार्थियों को दिलाया रोजगार

मेले में कुल 31542 एमएसएमई इकाईयों को 2505 करोड़ का लोन पूरे प्रदेश में वितरित किया गया। इसके अतिरिक्त नौ सामान्य सुविधा केन्द्रों का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया। स्वरोजगार संगम मेले में प्रदेश के समस्त 75 जनपदों ने एनआईसी के माध्यम से प्रतिभाग किया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:58 PM (IST)
Chief Minister Yuva Swarozgar Yojana: ऑनलाइन ऋण वितरण मेले में लाभार्थियों को दिलाया रोजगार
आनलाइन स्वरोजगार संगम मेले का शुभारभ किया गया।

अलीगढ़, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आनलाइन स्वरोजगार संगम मेले का शुभारभ किया गया। मेले में कुल 31542 एमएसएमई इकाईयों को 2505 करोड़ का लोन पूरे प्रदेश में वितरित किया गया। इसके अतिरिक्त नौ सामान्य सुविधा केन्द्रों का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने किया। स्वरोजगार संगम मेले में प्रदेश के समस्त 75 जनपदों ने एनआईसी के माध्यम से प्रतिभाग किया।

ऋण अनुमोदन पत्र देकर सम्मानित किया

जनपद अलीगढ़ में जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में स्वरोजगार संगम मेले का उद्घाटन किया गया। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण सहायता योजना, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अभ्यर्थियों को टूलकिट, प्रमाण-पत्र व ऋण अनुमोदन पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लाभार्थियों से उनके द्वारा प्रस्तावित उद्यमों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की और उन्हें स्वरोजगार के पथ पर अग्रसर होने की इस यात्रा के आरम्भ पर शुभकामनाएं दी। जिलाधिकारी ने कहा कि अत्यन्त गौरव का क्षण है कि ये लाभार्थी स्वरोजगार के द्वारा जनपद के विकास व आर्थिक समृद्धि को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ अन्य व्यक्तियों को रोजगार प्रदान करने का माध्यम भी बनेंगे। उन्होंने आॅन लाइन लोन मेला में उपस्थित अग्रणी जिला प्रबंधक, उपायुक्त उद्योग व अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि विभिन्न रोजगारपरक योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त लक्ष्यों की समयान्तर्गत शत-प्रतिशत प्राप्ति सुनिश्चित करें। इस दौरान प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में संजीव कुमार को हार्डवेयर उद्योग के लिए 10 लाख, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत सजल अग्रवाल को पैकिंग बॉक्स उद्योग के लिए 25 लाख एवं ओडीओपी वित्त पोषण योजना में शम्भू सिंह को हार्डवेयर उद्योग के लिए 25 लाख का चैक उपलब्ध कराया गया। विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में लोहार मोहम्मद आरिफ और मोची जसवंत को जिलाधिकारी द्वारा टूल किट का वितरण किया गया। इस अवसर पर सीडीओ अंकित खंडेलवाल, उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान एवं एलडीएम अनिल कुमार सिंह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी