प्राइवेट डाक्टरों ने सड़क पर उतरकर लोगों को किया जागरूक, बांटे मास्क-सैनिटाइजर Aligarh News

कोरोना महामारी के प्रति अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए तमाम निजी चिकित्सक एक तरफ तो अपनी जान पर खेलकर मरीजों का उपचार कर रहे हैं वहीं सड़कों पर उतरकर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। बीमारी के लक्षण भी बदल रहे हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:22 PM (IST)
प्राइवेट डाक्टरों ने सड़क पर उतरकर लोगों को किया जागरूक, बांटे मास्क-सैनिटाइजर  Aligarh News
बीमारी के लक्षण भी बदल रहे हैं। नागरिकों को और भी ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना महामारी के प्रति अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए तमाम निजी चिकित्सक एक तरफ तो अपनी जान पर खेलकर मरीजों का उपचार कर रहे हैं, वहीं सड़कों पर उतरकर लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। प्राइवेट डाक्टर एसोसिएशन के संयोजन में सेंटर प्वाइंट पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें डाक्टरों ने राहगीरों को ना सिर्फ इस बीमारी के बचाव के लिए जागरूक किया, बल्कि मास्क का वितरण भी कराया गया। हाथ भी सैनिटाइज कराए। नेतृत्व में पीडीए के अध्यक्ष डा. संजीव गर्ग और सचिव डा. ऋषभ गौतम ने किया।

 भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाएं

डॉक्‍टरों ने कहा कि यदि लोग अभी सचेत नहीं हुए तो ये महामारी और भी विकराल रूप धारण कर सकती है। इसलिए बचाव ही इस बीमारी का सबसे बड़ा उपचार है। चिंता की बात ये है कि इस बीमारी के लक्षण भी बदल रहे हैं। इसलिए नागरिकों को और भी ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। यदि नहीं चेतो तो इस महामारी की आंधी में हमारे कुछ और स्वजन हमसे बिछुड़ सकते हैं। इसलिए घर से निकले तो मास्क जरूर लगाएं। कुछ लोग मास्क को नाक से नीचे लगा रहे हैं, ऐसे मास्क लगाने से कोई फायदा नहीं। मास्क लगाने के बाद उसे बार-बार छूना नहीं है। बाहर निकलने के बाद अब किसी भी वस्तु को छूने से बचना है। बार-बार हाथ सैनिटाइज करना है। बिना सैनिटाइज या साबुन से हाथ धोए चेहरा को बिल्कुल नहीं छूना है। मास्क के अलावा शारीरिक दूरी के नियम का ख्याल रखना है। आमने-सामने खड़े होकर बात करने से बचना है। भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाएं। अभी यात्रा करने से भी बचें।

पुलिसकर्मियों ने डाक्टरों का आभार जताया

इस दौरान पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने डाक्टरों का आभार व्यक्त किया। लोगों को सचेत रहने की नसीहत देते हुए आगाह किया है कि अभी तक मास्क के लिए समझाया गया, मगर अब शासन के निर्देश पर मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का चालान काटा जाएगा। इस मौके पर डा. सागर वार्ष्णेय और डा. केके वार्ष्णेय समेत महानगर के तमाम डाक्टर मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी