अलीगढ़ की सड़कों पर जाम का कारण बन रहीं शहर में दौड़ रही प्राइवेट बसें Aligarh news

डीएम ने शहर में जाम का कारण बन रही प्राइवेट बसों व रोडवेज बसों को शहर के अंदर आने से प्रतिबंधित कर दिया था । कुछ दिन तक तो सब कुछ सही चला फिर अब बसें गांधीपार्क बस स्टैंड व शहर में आने लगी है ।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:47 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:48 AM (IST)
अलीगढ़ की सड़कों पर जाम का कारण बन रहीं शहर में दौड़ रही प्राइवेट बसें Aligarh news
गांधीपार्क स्टैंड पर बसों की अधिक संख्या होने के चलते भीषण जाम लग जाता है ।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  डीएम ने शहर में जाम का कारण बन रही प्राइवेट बसों व रोडवेज बसों को शहर के अंदर आने से प्रतिबंधित कर दिया था । कुछ दिन तक तो सब कुछ सही चला फिर अब बसें गांधीपार्क बस स्टैंड व शहर में आने लगी है । इससे जाम लग रहा है और नागरिकों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

नासूर बन रहा जाम

शहर में नासूर बनी जाम की समस्या को दूर करने के लिए यातायात पुलिस ने परिवहन निगम के सहयोग से कार्ययोजना तो बनाई, लेकिन यातायात व्यवस्था पटरी पर नहीं सकी । शहर में दौड़ने वाले अवैध टेंपो व टिर्री जाम का कारण बन रही हैं । गांधीपार्क स्टैंड पर बसों की अधिक संख्या होने के चलते भीषण जाम लग जाता है । बस स्टैंड से आगरा, मथुरा, एटा, कासगंज, हाथरस, फीरोजाबाद आदि जिलों के लिए बसों का संचालन होता है । ऐसे में हजारों यात्री रोजाना यहां आते हैं। हर समय लगे रहने वाले जाम के चलते यात्रियों के साथ ही वाहन चालकों व राहगीरों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।  

डीएम के आदेशों का नहीं हो रहा अमल

पूर्व डीएम चंद्रभूषण सिंह ने शहर में लगने वाले जाम को देखते हुए प्राइवेट वाहनों व बसों को अंदर न आने देने के आदेश दिए थे । महानगर बस सेवा का जरुर संचालन बंद हो गया, लेकिन रोडवेज बस के रंग में रंगी हुई प्राइवेट बसें गांधीपार्क बस स्टैंड व कंपनी बाग तक बिना किसी रोक-टोक आ -जा रही हैं । बताया जाता है कि पुलिस व आरटीओ के कर्मचारियों की मिलीभगत से इन बसों का संचालन हो रहा है । जिसके चलते शहर में जाम तो लग ही रहा है इन बसों के चलते रोडवेज को भी रोजाना हजारों रुपये के राजस्व का चूना लग रहा है । फिर भी इस ओर विभागीय अधिकारी कतई ध्यान नहीं दे रहे हैं ।

इनका कहना है

बस स्टैंड के बाहर से प्राइवेट बसों के सवारियां भरकर ले जाने की जानकारी मिली है। डीएम, आरटीओ व पुलिस विभाग को पत्र भेजकर इन बसों की धरपकड़ कराने व बसों का संचालन बंद कराने का अनुरोध किया गया है ।

- मोहम्मद परवेज, आरएम रोडवेज

अगर बसें शहर में आ रही हैं तो उनकी धरपकड़ को अभियान चलाया जाएगा । बसों का संचालन हर कीमत पर रोका जाएगा ।

- केडी सिंह गौर, आरटीओ प्रशासन

chat bot
आपका साथी