राष्‍ट्रपति की 'प्रेसीडेंशियल स्पेशल ट्रेन कल गुजरेगी अलीगढ़ से, सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय Aligarh news

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के 25 जून को दिल्ली से वाया अलीगढ़-कानपुर आगमन को लेकर गुरुवार को अंतिम रिहर्सल की जाएगी। वहीं शहर के बस स्टैंड होटल ढाबे आदि में भी सघनता से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। प्रेसीडेंशियल स्पेशल ट्रेन को सकुशल गुजारने के लिए सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:26 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:15 AM (IST)
राष्‍ट्रपति की 'प्रेसीडेंशियल स्पेशल ट्रेन कल गुजरेगी अलीगढ़ से, सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय Aligarh news
अलीगढ़ रेलवे स्‍टेशन का जायजा लेते अधिकारी।

अलीगढ़, जेएनएन ।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के 25 जून को दिल्ली से वाया अलीगढ़-कानपुर आगमन को लेकर गुरुवार को अंतिम रिहर्सल की जाएगी। वहीं शहर के बस स्टैंड, होटल, ढाबे आदि में भी सघनता से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इधर, 'प्रेसीडेंशियल स्पेशल ट्रेन' को सकुशल गुजारने के लिए सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आने-जाने वाले हर शख्स पर निगरानी रखी जा रही है।

रेलवे के इतिहास में पहला मौका

रेलवे के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब राष्ट्रपति अलीगढ़ स्टेशन से स्पेशल ट्रेन के जरिए अपना दौरा करेंगे। देश मे भी करीब 18 वर्ष बाद पहला अवसर है, जब राष्ट्रपति अपना कोई दौरा ट्रेन से पूरा करेंगे। ऐसे में इस दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं। रेलवे प्रशासन ने वीआइपी मूवमेंट को लेकर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही हैं। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक की सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा के हर बिंदु पर गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है। पूरे रेलवे ट्रैक को सेक्शन वाइज बांटकर आरपीएफ व जीआरपी के अलावा स्थानीय थाना पुलिस को अलर्ट किया गया है। दिन-रात रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के साथ ही गस्त व पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है।

होटल ढाबों पर बढ़ाई चेकिंग

राष्ट्रपति की ''''प्रेसीडेंशियल स्पेशल ट्रेन '''' के अलीगढ़ से गुजरने को लेकर रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। आने-जाने वाले यात्रियों की भी चेकिंग की जा रही है। रेलवे स्टेशन के आसपास होटल व ढाबों की भी चेकिंग की जा रही है। शहर की गतिविधियों पर आरपीएफ, जीआरपी, एलआइयू, बीडीएस, एटीएस समेत तमाम खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर है। स्थानीय खुफिया यूनिट से लेकर हाई लेवल एजेंसियों के सदस्य स्टेशन के आसपास और शहर के प्रमुख घटनाक्रम की बारीकियों से जांच कर रहे हैं। इसके अलावा जिले के करीब 35 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रैक पर पड़ने वाले सभी फ्लाई ओवर, अंडरपास, रेलवे क्रासिंग व छोटे-बडे़ स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट ड्यूटी के अलावा अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। यहां सेफ हाऊस बनाने के साथ ही फायर बिग्रेड की टीम तैनात रहेगी।

chat bot
आपका साथी