प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन 25 को गुजरेगी अलीगढ़ से, हाई अलर्ट

दिल्ली से कानपुर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड डीआरएम ने लिया सुरक्षा का जायजा आज होगा माक ड्रिल रिहर्सल जुटेंगे एनसीआर रेलवे के अफसर।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:21 PM (IST)
प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन 25 को गुजरेगी अलीगढ़ से, हाई अलर्ट
प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन 25 को गुजरेगी अलीगढ़ से, हाई अलर्ट

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : राष्ट्रपति रामनाथ कोविद 25 जून को प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन के जरिये दिल्ली से कानपुर स्थित पैतृक गांव परौंख जाएंगे। वीआइपी मूवमेंट को लेकर अलीगढ़ समेत दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर हाईअलर्ट घोषित किया गया है। सिविल पुलिस को भी मुस्तैद रहने को कहा गया है। डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा ने शनिवार को यहां आकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रविवार को माक ड्रिल रिहर्सल के लिए रेलवे एनसीआर के अफसर स्पेशल ट्रेन के जरिये यहां पहुंचेंगे। एक-दो दिन में रेलवे चेयरमैन के भी आने की संभावना है। डीआरएम अधीनस्थों के साथ टूंडला से अलीगढ़ पहुंचे। यहां महरावल स्थित मालगोदाम का निरीक्षण किया। उन्होंने लोडिंग -अनलोडिग को बने रास्ते पर जलभराव से वाहनों के फंसने की शिकायत पर सुधार के निर्देश दिए। अफसरों ने बताया कि रास्ता नहीं है इसके लिए स्थानीय किसानों की जमीन खरीदने के लिए प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है। डीआरएम ने डीटीएम टूंडला संजय कुमार के साथ अलीगढ़ स्टेशन पर सुरक्षा, यात्री प्रतीक्षालय, कैंटीन, पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्थाओं व रेलवे अस्पताल का जायजा लिया। अलीगढ़ रेलवे स्टेशन को ए-वन श्रेणी का दर्जा दिलाएंगे : डीआरएम

उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम मोहित चंद्रा ने कहा कि रेलवे का जोर यात्रियों की सुरक्षा, सुरक्षित सफर व आमदनी बढ़ाने पर है। कोरोना के दौर में भी रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। रेल सेवाओं में काफी सुधार हुआ है। अभी उन्हें और अच्छा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। डीआरएम ने बताया कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर अलीगढ़ को ए श्रेणी से ए-वन का दर्जा दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी