Presidential Special Train: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द के दौरे को लेकर दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर हाईअलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नजर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के 25 जून को दिल्ली से वाया अलीगढ़-कानपुर आगमन को लेकर रेलवे प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। राष्ट्रपति प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन के जरिए सफर पूरा करेंगे। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 02:02 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:52 PM (IST)
Presidential Special Train: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द के दौरे को लेकर दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर हाईअलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नजर
रेलवे की अलग-अलग टीमें तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के 25 जून को दिल्ली से वाया अलीगढ़-कानपुर आगमन को लेकर रेलवे प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। राष्ट्रपति 'प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन ' के जरिए सफर पूरा करेंगे। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही हैं। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक की सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा के हर बिंदु पर गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है। सैक्शन वाइज आरपीएफ व जीआरपी के अलावा स्थानीय थाना पुलिस को अलर्ट किया गया है। दिन-रात रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के साथ ही गस्त व पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है।

 

तैयारियां पूरी, परखी जा रही सुरक्षा

राष्ट्रपति की 'प्रेसीडेंसियल स्पेशल ट्रेन ' को सकुशल गुजारने के लिए पिछले कई दिनों से रेलवे अफसरों की सांसे अटकी हुई हैं। रेलवे की अलग-अलग टीमें तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा के अलावा रविवार को दिल्ली एनसीआर व प्रयागराज मंडल के अफसरों की संयुक्त टीमें महाराजा स्पेशल के जरिए सफदरगंज दिल्ली से लेकर अलीगढ़ तक माक ड्रिल व रिहर्सल के जरिए सुरक्षा इंतजामों को परख चुकी है। सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसकी तैयारी भी परखी जा रही है। शहर की गतिविधियों पर आरपीएफ, जीआरपी, एलआइयू, बीडीएस, एटीएस समेत तमाम खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर है। स्थानीय खुफिया यूनिट से लेकर हाई लेवल एजेंसियों के सदस्य स्टेशन के आसपास और शहर के प्रमुख घटनाक्रम की बारीकियों से जांच कर रहे हैं।

 

सुरक्षा के घेरे में रहेंगे रेलवे स्टेशन, क्रासिंग व अंडरपास

सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो इसे देखते हुए जिले के करीब 35 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रैक पर पड़ने वाले फ्लाई ओवर, अंडरपास, रेलवे क्रासिंग व छोटे-बडे़ स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। यहां सेफ हाऊस बनाने के साथ ही फायर बिग्रेड की टीम तैनात रहेगी।

chat bot
आपका साथी