अलीगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू, टास्क फोर्स गठित

जिला अस्पताल में भी कोविड मरीजों के लिए सौ बेड करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए भी इंचार्ज नियुक्त कर दिए गए हैं। टास्क फोर्स कमेटी का गठन भी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:36 PM (IST)
अलीगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू, टास्क फोर्स गठित
अलीगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां शुरू, टास्क फोर्स गठित

जासं, अलीगढ़ : कोरोना संक्रमण की प्रस्तावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं, जिनका नोडल अधिकारी एडीएम सिटी व डिप्टी सीएमओ को बनाया गया है। जिला अस्पताल में भी कोविड मरीजों के लिए सौ बेड करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए भी इंचार्ज नियुक्त कर दिए गए हैं। टास्क फोर्स कमेटी का गठन भी किया गया है।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि कोरोना के मामलों में गिरावट होने पर भी तैयारियों में ढिलाई नहीं होनी चाहिए। संक्रमितों को बेहतर इलाज देने के इंतजाम किए जाएं। जिला अस्पताल में 100 बेड किए जाएं। इसके लिए आक्सीजन के 50 बेड का इंचार्ज डा. सेंसर पाल सिंह सिधु व 50 बेड का इंचार्ज डा. प्रवीण रंजन को बनाया गया है। ये दोनो इंचार्ज कोविड वार्ड के संचालन व मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक सामग्री की मांग जिला अस्पताल के सीएमएस से करेंगे। कोरोना की तीसरी लहर आने के पूर्वानुमानों को देखते हुए एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणि व डिप्टी सीएमओ डा. दुर्गेश को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इनकी जिम्मेदारी है कि सभी व्यवस्थाएं ठीक करें। संसाधनों की कमी नहीं होनी चाहिए। जिन बच्चों के माता-पिता की मौत हो गई है। उनके लिए टास्क फोर्स बनाया गया है। यह इन बच्चों की निगरानी करेगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व निगरानी समितियों के माध्यम से कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों का चिह्नांकन किया जाएगा। पूरे जिले में सर्वे के बाद इनकी सूची तैयार होगी।

chat bot
आपका साथी