अलीगढ़ में तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी शुरू एएमयू मेडिकल कालेज व दीनदयाल में बनेंगे पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड Aligarh news

सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद जिला प्रशासन अब कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में जुट गया है। तीसरी लहर में बचों के लिए संभावित संक्रमण के खतरों को भांपते हुए जिले में पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार किए जाएंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:23 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:23 AM (IST)
अलीगढ़ में तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी शुरू  एएमयू मेडिकल कालेज व दीनदयाल में बनेंगे पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड  Aligarh news
सीएम के दौरे के बाद जिला प्रशासन अब कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में जुट गया है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद जिला प्रशासन अब कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में जुट गया है। तीसरी लहर में ब'चों के लिए संभावित संक्रमण के खतरों को भांपते हुए जिले में पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार किए जाएंगे। इसमे जेएन मेडिकल कालेज में 100 बैड और कोविड डेडीकेटेड दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में 50 बैड तक पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। इसके लिए व्यवस्थाएं जुटानी शुरू हो गईं हैं। मंडलायुक्त खुद इसकी मानीटरिंग करेंगे।

सीएम के निर्देशों का पालन होगा

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने बताया कि सीएम के निर्देशों पर अमल करते पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार कराए जा रहे हैं। फिलहाल दो अस्पतालों का चिन्हाकन किया गया है। इसमें एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में 100 बैड का पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड बनाने के लिए एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर और जेएन मेडिकल कॉलेज के प्रिङ्क्षसपल शाहिद सिद्दीकी पहल कर रहे हैं। दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में स्जला प्रशासन की देखरेख में 40 बैड का निर्माण होगा। इससे ब'चों को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाया जा सके।

फोन नम्बर बढ़ेंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण के दौरान कंट्रोल रूम के कम नम्बर होने पर नाराजगी जताई थी। ऐसे में अब जिला प्रशासन ने इसे बढ़ाने की तैयारी कर ली है। मंडलायुक्त ने बताया कि मंडल के सभी जिलों में कोविड कमांड सेंटरों में फोन लाइनों की संख्या की समीक्षा की जा रही है। सभी डीएम इसकी खुद मानिटङ्क्षरग कर रहे है । जरूरत के अनुसार इन फोनलाइनों की संख्या तीन चार से बढ़ा कर 10 - 12 की जा सकती है।

निगरानी समिति का होगा गठन 

सीएम योगी ने गंगा व अन्य नदियों के किनारे दफनाए जा रहे शवों को रोकने के लिए निगरानी समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं। ऐसे में जल्द ही जिले में समिति का गठन हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी