Prime Minister Garib Kalyan Yojana Aligarh : पीएम मोदी करेंगे उपभोक्ताओं से संवाद, मुफ्त राशन का होगा गुणगान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राशन उपभोक्ताओं से वर्चुली संवाद करेंगे। इसके लिए शासन स्तर से आदेश जारी हो गया है। कोटा स्तर पर ही संवाद के लिए तैयारियां चल रही हैं। हर डीलर के यहां इसके लिए एक टीवी की व्यवस्था होगी।

Sandeep Kumar SaxenaSat, 31 Jul 2021 04:09 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राशन उपभोक्ताओं से वर्चुली संवाद करेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राशन उपभोक्ताओं से वर्चुली संवाद करेंगे। इसके लिए शासन स्तर से आदेश जारी हो गया है। कोटा स्तर पर ही संवाद के लिए तैयारियां चल रही हैं। हर डीलर के यहां इसके लिए एक टीवी की व्यवस्था होगी। 10 जिलों के उपभोक्ताओं से पीएम बातचीत भी करेंगे। इनके लिए एनआईसी में कार्यक्रम होगा। हालांकि, अलीगढ़ इसमें शामिल हैं।

यह है योजना

डीएसओ राजेश कुमार सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पांच अगस्त से राशन कार्ड धारकों को निशुल्क राशन वितरित किया जाएगा। इस दिन अन्न महोत्सव की शुरुआत होगी। प्रत्येक कोटेदार को अपनी दुकान पर एक टीवी लगवानी होगी, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी का संवाद का प्रसारण होगा। प्रत्येक कोटेदार के पास संवाद प्रसारण के समय कम से कम सौ राशन कार्ड धारक आवश्यक रूप से होंगे। इसी दिन राशन बैग वितरण का भी विधिवत उद्घाटन होगा। पहली बार पहले चरण में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में राशन वितरण हो रहा है। अब तक 15 के बाद इसका वितरण हो रहा था, लेकिन पीएम के कार्यक्रम चलते पहले चरण में इसी राशन को बांटा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल कोटेदार 1351 हैं। वहीं, अंत्योदय कार्ड धारक 24596 और 639554 पात्र गृहस्थी कार्ड धारक हैं। राशन कोटेदारों को निर्देश हैं कि वह सुबह छह से रात नौ बजे तक दुकान खोलें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अन्न महोत्सव का धूमधाम से आयोजन किया जाए। सभी कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन दिया जाता है। दोनों तरह के कार्ड धारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल मिलेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.