पोस्ट आफिस कर्मियों ने आन लाइन ठगी करने वाले गिरोह का किया राजफाश, जानिए हुआ क्या Aligarh News

आनलाइन ठगी करने वाली दो फर्मों के कर्मचारी को हेड पोस्ट आफिस में रंगे हाथों पकडा। डिलीवरी के लिए पार्सल लेकर आए लड़को के सामने जब पार्सल खुलावाया तो पैकेट में मोबाइल की जगह जूता व दूसरे पैकेट में फटे कपड़े निकले।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:20 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:20 AM (IST)
पोस्ट आफिस कर्मियों ने आन लाइन ठगी करने वाले गिरोह का किया राजफाश, जानिए हुआ क्या Aligarh News
आनलाइन ठगी करने वाली दो फर्मों के कर्मचारी को हेड पोस्ट आफिस में रंगे हाथों पकडा।

अलीगढ़, जेएनएन। आनलाइन ठगी करने वाली दो फर्मों के कर्मचारी को हेड पोस्ट आफिस में रंगे हाथों पकडा। डिलीवरी के लिए पार्सल लेकर आए लड़को के सामने जब पार्सल खुलावाया, तो पैकेट में मोबाइल की जगह जूता व दूसरे पैकेट में फटे कपड़े निकले। 18 पैकेट पोस्ट आफिस में जब्त कर लिए गए हैं। इनकी डिलीवरी दूसरे राज्यों की जानी दी। आठ अप्रैल को पोस्ट आफिस के द्वारा थाना सिविल लाइंस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। मगर पुलिस ने अभी तक कुछ भी नहीं किया है। कुछ पोस्ट आफिस के अफसर मिलकर जब्त माल को छुड़ाने के लिए फर्म के आरोपित से मिल गए हैं।

ऐसे किया भंडा फोड़

दरअसल, हेड पोस्ट आफिस में एक लड़का हर रोज 20 से 25 पैकेट पर्सल के लेकर आता था। इस पार्सल पर प्रदेश के साथ असम, गोवा व अन्य प्रदेशों के विभिन्न शहरों को भेजा जाता था। हर पार्सल का वजन भी कम होता था। कुछ पोस्ट आफिस के कर्मचारियों को शक भी हुआ। दबी जुबान पोस्ट हाफिस के बड़े अफसरों से शिकायत भी की। गड़बड़ी की शंका भी व्यक्त की। मगर अफसरों ने शांत रहने के साथ हिदायत भी दे डाली। पर्सल बुक करने वाले कर्मचरियों का शंक को बल जब मिला, जब कुछ लोगों ने इसकी शिकायत लिखत रूप से अफसरों से की।

18 पर्सल पैकेट जब्त कर सील किए

मामला पांच अप्रैल का था। मुस्ताकर नगर निवासी मुरारीलाल व जैन पुरी निवासी गिर्राज की फर्में के लड़के पार्सल करने के लिए पहुंचे। उसदिन डिलीवरी लड़के के साथ 20 पैकेट थे। पहले पर्सल बुकिंग की प्रक्रिया की गई। बाद में कर्मचारियों ने शंक होने पर दो पैकेट सैंपल के तौर पर लिए। उनकी वीडियों बनाते हुए उन पैकेट को खोला। उसमें से एक पैकेट में फटे जूते, बैल्ट व पाकेट पर्स निकला। दूसरे पैकेट में तीन फटी जींस निकली। इन पैकेट की कीमत 6700 रुपया प्रति पैकेट थीं। लडके के सामने ही बचे 18 पर्सल पैकेट जब्त कर उन्हे भी सील कर दिया गया।

पुलिस ने पोस्ट आफिस आकर झांका भी नहीं

आन लाइन बुक करने वाले माल की ठगी करने वाले गिरोह का राजफाश करने व दोनों फर्म संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए आठ अप्रैल को तहरीर दी गई । रिपोर्ट दर्ज होने के क्षेत्रीय सिविल लाइंस थाना पुलिस ने पोस्ट आफिस आकर झांका भी नहीं है। सूत्रों का कहना है कि पर्सल छुडाने व मामला को रफा दफा करने के लिए पोस्ट आफिस के उच्चस्तरीय कुछ अधिकारी व पुलिस वाले मिल चुके हैं। इस लिए शातिरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बुधवार को कुछ लोग पोस्ट आफिस पर्सल छुड़ाने के लिए पहुंचे। मगर कर्मचारियों ने साफ इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी