अलीगढ़ में लाखों का गबन करके पोस्टमास्टर फरार

अलीगढ़ जासं इगलास के डाकघर में उपभोक्ताओं के रुपये का गबन करने का सनसनीखेज मामला सामने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 01:03 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 01:03 AM (IST)
अलीगढ़ में लाखों का गबन करके पोस्टमास्टर फरार
अलीगढ़ में लाखों का गबन करके पोस्टमास्टर फरार

अलीगढ़, जासं: इगलास के डाकघर में उपभोक्ताओं के रुपये का गबन करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। क्षेत्र के गांव जवार में स्थित डाकघर की ब्रांच का बीपीएम (ग्रामीण पोस्ट मास्टर) उपभोक्ताओं के खातों से लाखों का गबन करके फरार हो गया है। बीपीएम द्वारा गबन करने की जानकारी ग्रामीणों को एक माह पहले हुई थी। इस संबंध में दक्षिण उपमंडल हाथरस के निरीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

भारतीय डाक विभाग के दक्षिण उपमंडल हाथरस कार्यालय के निरीक्षक एसके वर्मा का कहना है कि डाकघर की जवार शाखा में हुकम सिंह निवासी नरायनपुर 2017 से बीपीएम का कार्य कर रहे थे। वह विगत 26 अगस्त से अनुपस्थित चल रहे हैं। विगत चार सितंबर को पुलिस अभिरक्षा में शाखा का ताला तोड़कर उपलब्ध रिकार्ड को जब्त किया गया था। वहां से मिली पासबुक में अतिशेष की जांच की गई तो पाया कि पूरन सिंह द्वारा गबन किया गया है। गांव जवार की मोहर श्री के खाते से 7693 रुपये, सोन देवी के खाते से 46 हजार, बुड्डो के खाते से 4154 रुपये व गांव गजुआ की राजवती के खाते से 25118 रुपये का गबन किया गया है। वहीं शाखा में 71023 रुपये की नगदी कम पाई गई।

निरीक्षक का कहना है कि कुल गबन की राशि 153990 है। अभी बहुत से खातों की जांच होना बाकी है। अभी जांच में लाखों रुपये के गबन का मामला प्रकाश में आ सकता है। कोतवाल रवींद्र कुमार दुबे बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

नहीं की आनलाइन एंट्री: पोस्ट मास्टर द्वारा गबन करने की जानकारी उपभोक्ताओं को एक माह पहले अपने खातों की जानकारी करने के दौरान हुई थी। तभी से पोस्ट मास्टर फरार है। उपभोक्ताओं का कहना है कि पोस्ट मास्टर पूरन सिंह ने पैसा लेकर बाकायदा पासबुक में सील व हस्ताक्षर किया है। लेकिन हितग्राहियों के जमा पैसे को न तो विभाग में दिया है और न ही आनलाइन एंट्री की है। इस संबंध में उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत की गई थी।

chat bot
आपका साथी