अलीगढ़ में ऑक्‍सीजन पर गरमाई राजनीति, भाजपा व सांसद पर विपक्ष का हमला

लाख कवायद के बाद भी ऑक्‍सीजन की कमी पूरी नहीं हो पा रही है। शनिवार को भी राधिका गैस प्लांट के बाहर देररात तक आक्सीजन के लिए गिड़गिड़ाते रहे। सपा के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान ने कहा कि आक्सीजन न मिलने लोगों की माैत हो रही है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:54 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:54 AM (IST)
अलीगढ़ में ऑक्‍सीजन पर गरमाई राजनीति, भाजपा व सांसद पर विपक्ष का हमला
लाख कवायद के बाद भी ऑक्‍सीजन की कमी पूरी नहीं हो पा रही है।

अलीगढ़, जेएनएन। ऑक्‍सीजन को लेकर अब जिले की राजनीति गरमा गई है। इस मामले में सांसद सतीश कुमार गौतम पर खासकर चौतरफा हमला किया जा रहा है। विपक्ष तो खुलेआम नाम लेकर उन्हें घेरने का काम कर रहा है। वहीं, आडियो वायरल होने के बाद से इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी सांसद पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

आक्सीजन न मिलने लोगों की माैत हो रही

लाख कवायद के बाद भी ऑक्‍सीजन  की कमी पूरी नहीं हो पा रही है। शनिवार को भी राधिका गैस प्लांट के बाहर देररात तक आक्सीजन के लिए गिड़गिड़ाते रहे। ऐसे में गुस्से से तमतमाए सपा के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान ने कहा कि ऑक्‍सीजन  न मिलने लोगों की माैत हो रही है। मगर, ऐसी भयानक आपदा में कुछ लोग आपदा को अवसर मानकर दवाई, ऑक्‍सीजन  खाद्य सामग्री आदि चीजों में कालाबाजारी कर रहे हैं। ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए। सरकार और जिला प्रशासन का दायित्व बनता है कि कालाबाजा करने वाले और आपदा को अवसर बनाने वाले लोगों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करे। मगर, सरकार फेल हो चुकी है। 

महंगाई से जनता पहले से ह ही परेशाान

जिला प्रशासन भी कालाबाजारी करने वालों के सामने बौना साबित हो रहा है। बेचारी जनता पहले से ही नोटबंदी, बेरोजगारी, महंगाई से मर रही थी अब रही सही कसर कोरोना के समय कालाबाजारी ने पूरी कर दी है। महंगाई चरम पर है। सरसों का? तेल, रिफाइंड, दाल, हरी सब्जियां महंगी हो गई हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि लोग मर रहे हैं मगर सरकार देख नहीं रही है। सरकार के मुखिया कह रहे हैं कि किसी चीज की कमी नहीं है। आक्सीजन भी है, दवा भी। हास्पिटल में बेड खाली भी हैं। फिर, सरकार के मुखिया जवाब दें कि इतने लोग क्यों मर रहे हैं ? प्रशासन के सामने यदि कालाबाजारी हो रही है तो प्रशासन किस बात का? 

आक्सीजन प्लांट पर सांसद राजनीत न करें

पूर्व सांसद व सपा के वरिष्ठ नेता चौधरी बिजेंद्र सिंह ने भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि एक तरफ देश की जनता कोरोना जैसी महामारी से संघर्ष कर रही है और ऐसे समय में पीएम नरेंद्र मोदी डीजल, पेट्रोल एवं जीवन रक्षक दवाओं पर हाे रही बेतहाशा मूल्य वृद्धि को रोक नहीं पा रहे हैं। चौधरी बिजेंद्र ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि सांसद सातीश गौतम आक्सीजन गैस के प्लांट पर राजनीति कर रहे हैं। सिटी मजिस्ट्रेट और अन्य के आडियो वायरल होने से यह सिद्ध भी हो गया। जिला प्रशासन पंगु हो गया है। सांसद बताएं कि किस नियम के तहत उन्होंने आक्सीजन वितरण का कोटा तय किया है। जनप्रतिनिधियों को संकट के समय जनता का सहयोग देना चाहिए। यहां तो प्रशासन पर दवाब बनाकर और निमय-कानून को ताक पर रखकर काम किया जा रहा है। डीएम यदि संवेदनशील हैं तो भाजपा के साथ विपक्षी पार्टियों को भी आमंत्रित करें। जिले में जो नाटकबाजी हो रही है उसे बंद कराएं।  

इससे शर्मनाक और कुछ नहीं 

कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश सचिव मनोज सक्सेना ने कहा है? कि जिस प्रकार से जिले में आक्सीजन के बिना मौतें हो रही हैं, इन सबके जिम्मेदार भाजपा के जनप्रतिनिधि हैं। वायरल हो रहे आडियो में सांसद का आखिर नाम क्यों आ रहा है? इससे शर्मनाक बात और कोई नहीं हो सकती है। यदि जनप्रतिनिधि भी संदेह के घेरे में आने लगेंगे तो सरकार, शासन और प्रशासन से जनता का विश्वास खत्म हो जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है? कि राधिका गैस प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच हो। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो। 

धरने पर बैठने की चेतावनी 

कांग्रेसी नेता आगा युनूस ने चेतावनी दी है कि यदि अस्पताल और होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन नहीं मिली तो वह धरने पर बैठेंगे। अब मरीजों को मरता हुआ वो नहीं देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि मरीजों यदि एक मिनट में आक्सीजन की व्यवस्था न हो तो सांस उखड़ जाएगी और यहां पर एक दिन बाद का टोकन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला गर्ल्स स्कूल की रिटायर अध्यापिका फख्रुन्निशा जिंदगी और माैत से जूझ रही हैं, आक्सीजन के लिए परिजन दोपहर बाद से प्लांट पर है। रात आठ बजे तक उन्हें आक्सीजन नहीं मिली। ऐसे हालात में वहां तैनात नोडल अधिकारी ने कहा कि आक्सजीन के लिए कल आना। यदि मरीज की मौत हुई तो अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। 

इंटरनेट मीडिया पर हमला 

सांसद सतीश कुमार को इंटरनेट मीडिया पर भी घेरने का काम कर रहे हैं। तमाम भाजपाइयों ने भी पोस्ट डालनी शुरू कर दी है। एके 47 लेकर आक्सीजन प्लांट जाते शेरे अलीगढ़ नाम से पोस्ट खूब वायरल हो रही है।

chat bot
आपका साथी