अलीगढ़ में सादा कपड़ों में घूमा गुंडादमन दल, एक दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को रोका

कुछ लोगों को थाने भी ले गई पुलिस गहन पूछताछ के बाद छोड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:48 AM (IST)
अलीगढ़ में सादा कपड़ों में घूमा गुंडादमन दल, एक दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को रोका
अलीगढ़ में सादा कपड़ों में घूमा गुंडादमन दल, एक दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को रोका

जासं, अलीगढ़ : प्रधानमंत्री की सुरक्षा में मंगलवार को जिले के अलावा गैर जनपदों से आए फोर्स ने चप्पे-चप्पे पर नजर रखी। पंडाल में हर ब्लाक के बाहर पुलिसकर्मी तैनात थे, तो वहीं बाहर सादा वर्दी में गुंडा दमन की टीमें घूमती रहीं। इस दौरान एक दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों को रोका गया। हालांकि, गहन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

मंगलवार को खेरेश्वर चौराहे से लेकर खैर तक हर गली-नुक्कड़ पर पुलिसकर्मी तैनात थे। पार्किंग से लेकर एंट्री गेट तक आरएएफ व पीएसी के जवान डटे हुए थे। तेज धूप में कुछ ने पेड़ का भी सहारा लिया। चेकिग के दौरान कुछ पुलिसकर्मी लोगों से सहयोग का आग्रह करते दिखे तो कुछ ने सख्ती भी दिखाई। एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी देहात शुभम पटेल माइक के जरिये फोर्स को अलर्ट करते रहे। वहीं, तीनों अधिकारियों की तीन गुंडा दमन टीमें घूमती रहीं। इस दौरान हाव-भाव व कपड़ों से संदिग्ध लगने वाले एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ की गई। इनमें कुछ लोग काले कपड़े वाले भी शामिल थे। इसके अलावा कुछ असामाजिक तत्वों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने भी ले गई। हालांकि, पूछताछ के बाद इन्हें छोड़ दिया गया।

ऊंची इमारतों पर तैनात थे स्नाइपर

कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा एसपीजी के नेतृत्व में संभाली गई थी। पंडाल के अंदर और बाहर डाग स्क्वाड की टीमें घूमती रहीं। आसपास ऊंची इमारतों पर स्नाइपर भी तैनात किए गए थे, जो हर गतिविधि पर नजर रख रहे थे।

शाबाशी देकर किया उत्साहवर्धन

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के दौरान भीड़ को सकुशल नियंत्रित कर कार्यक्रम को सफल बनाने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने फोर्स को वायरलेस सेट से शाबाशी देकर उत्साहवर्धन किया। अलीगढ़ में 21 दिन के अंदर पांच बार मुख्यमंत्री, तीन बार राज्यपाल व तीन से अधिक बार अन्य राज्यों के राज्यपाल व मुख्यमंत्री आ चुके हैं। पुलिस फोर्स ने बेहतर तरीके से सुरक्षा व्यवस्था संभाली। एसएसपी ने ट्वीट करके सिविल पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस, यातायात पुलिस, फायर सर्विस, एलआइयू, होमगा‌र्ड्स विभाग आदि सभी की प्रशंसा की और भविष्य में इसी लगनशीलता से ड्यूटी करने के लिए प्रेरित किया। वहीं, एडीजी ने भी जिला पुलिस की पीठ थपथपाई।

chat bot
आपका साथी