आज से सख्ती करेगी पुलिस, अनावश्यक बाहर न निकलें Aligarh News

पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद पुलिस अब सख्ती के मूड में आ गई है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए मंगलवार से पुलिस विशेष चेकिंग अभियान शुरू कर रही है। इसके तहत उन लोगों के खिलाफ डंडा चलाया जाएगा !

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:10 AM (IST)
आज से सख्ती करेगी पुलिस, अनावश्यक बाहर न निकलें Aligarh News
भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ाएगी।
 अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद पुलिस अब सख्ती के मूड में आ गई है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए मंगलवार से पुलिस विशेष चेकिंग अभियान शुरू कर रही है। इसके तहत उन लोगों के खिलाफ डंडा चलाया जाएगा, जो अनावश्यक रूप से घरों से बाहर घूमते हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ाएगी। इनके खिलाफ चालान काटने से लेकर मुकदमा दर्ज तक की कार्रवाई होगी।
थानेदार खुद नाकों पर तैनात रहेंगे
जिले में रोजाना औसतन दो सौ कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। इसे थामने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन, लोग लापरवाही नहीं छोड़ रहे। दूसरी तरफ पिछले माह के दौरान जिला पुलिस पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था में जुटी थी। फोर्स को जिले से बाहर भी जाना पड़ा। लेकिन, पुलिस फोर्स थानों व चौकियों में लौट आया है। ऐसे में मतगणना के बाद अब पुलिस ने सख्ती करने की पूरी तैयारी कर ली है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार से जिले में विशेष चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। हर क्षेत्र में थानेदार खुद नाकों पर तैनात रहेंगे। बल्कि, अफसर भी निगरानी रखेंगे। इस दौरान बिना मास्क निकलने वाले लोगों पर एक हजार रुपये का चालान काटा जाएगा।
सामान बेचने की कोशिश की तो मुकदमा दर्ज होगा
 वहीं दूध व सब्जी को छोड़ शेष अन्य दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। किसी ने चोरी-छिपे दुकान खोलकर सामान बेचने की कोशिश की तो मुकदमा दर्ज होगा। इधर, प्रदेश सरकार की ओर से बढ़ाए गए आंशिक कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस मंगलवार से सख्ती कर रही है। लेकिन, अगले वीकेंड से इस सख्ती को और बढ़ाया जाएगी। पुलिस उन आवाराओं को टारगेट करेगी, जो सड़कों पर घूमकर अनावश्यक रूप से माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं।
बार्डरों पर बढ़ेगी सुरक्षा
जो लोग गैर जिलों व प्रदेश में शहर में आ रहे हैं, उनकी चेकिंग के लिए जिले के बार्डरों पर सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। अनावश्यक रूप से प्रवेश करने वाली गाड़ी मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इधर, पुलिस लगातार लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने और दुकानों पर अधिक भीड़ न लगाने को लेकर सचेत कर रही है। ऐसे में अब कोविड को लेकर जारी गाइडलाइन का किसी ने उल्लंघन किया तो मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।
 
कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए लोगों को चाहिए कि अपने घरों में ही रहकर सहयोग करें। इसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। दूसरी तरफ अनावश्यक बाहर निकले तो अब शहर में सभी थानावार क्षेत्रों में पुलिस मुस्तैदी से सख्ताई करेगी। बार्डरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बिना मास्क निकलने वाले लोगों का चालान काटा जाएगा। कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया तो मुकदमा तक दर्ज हो सकता है।
- कलानिधि नैथानी, एसएसपी
chat bot
आपका साथी