फरहान को बदायूं में भी तलाशेगी पुलिस

जासं अलीगढ़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में विवादित बयान देने वाला छात्र नेता व ऑल एएमयू बवाल व एसपी सिटी की कार पर हमले में भी था शामिल था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 02:05 AM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 02:05 AM (IST)
फरहान को बदायूं में भी तलाशेगी पुलिस
फरहान को बदायूं में भी तलाशेगी पुलिस

जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में विवादित बयान देने वाला छात्र नेता व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के पश्चिमी उत्तर प्रदेश (यूथ) प्रभारी फरहान जुबैरी की पुलिस ने तलाश तेज कर दी है। मूलरूप से बदायूं के इस्लामनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला जुबैरी मास्टर ऑफ सोशल वर्क का छात्र है। सोमवार को पुलिस की जांच में सामने आया था कि जुबैरी अलीगढ़ से बाहर है, मंगलवार को कुछ छात्रों ने बताया कि वह एएमयू में ही है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो रही। बदायूं में भी पुलिस की टीम भेजने की तैयारी है। दिल्ली के जेएनयू में भी पुलिस संपर्क कर रही है।

सीओ अनिल समानिया के अनुसार एएमयू में 15 दिसंबर को हुए बवाल में भी जुबैरी शामिल था। एक छात्र के आत्महत्या करने के बाद हुए हंगामे व एसपी सिटी की कार पर पथराव में भी उसका नाम आया था। उस पर 12 मुकदमे थे। इसमें एक मामले में फाइनल रिपोर्ट, चार में चार्जशीट व सात की जांच चल रही है। 15 दिसंबर 2020 की रात एएमयू में बवाल हुआ था। पुलिस ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया तो पथराव किया गया। मई में पुलिस ने जुबैरी को गिरफ्तार कर लिया था। सितंबर के अंत में जमानत पर रिहा हुआ। इसके बाद गुरुवार को फ्रांस के खिलाफ किए गए प्रदर्शन का वीडियो वायरल हुआ। इसमें जुबैरी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कोई इनका अपमान करेगा तो उसका सिर कलम कर देंगे। अगर कोई पैगंबर मुहम्मद की तरफ उंगली उठाएगा तो उंगली तोड़ देंगे। अगर कोई आंख उठाकर देखेगा तो आंखें निकाल लेंगे, क्योंकि हमारी बुनियाद कलम से है। इस वीडियो के आधार पर छात्र नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। सीओ ने बताया कि दो टीमें लगी हुई है। सर्विलांस टीम भी जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी