फर्जी टीकाकरण में आरोपित एएनएम की तलाश, कासगंज जाएगी पुलिस Aligarh news

जमालपुर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन भरी 29 सिरिंच कचरे में फेंकने के मामले में पुलिस एएनएम की तलाश कर रही है। पुलिस को उसका कासगंज का पता मिला है। ऐसे में मंगलवार को एक टीम कासगंज जा सकती है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 09:20 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 09:20 AM (IST)
फर्जी टीकाकरण में आरोपित एएनएम की तलाश, कासगंज जाएगी पुलिस Aligarh news
जमालपुर में वैक्सीन भरी 29 सिरिंच कचरे में फेंकने के मामले में पुलिस एएनएम की तलाश कर रही है।

अलीगढ़, जेएनएन । जमालपुर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन भरी 29 सिरिंच कचरे में फेंकने के मामले में पुलिस एएनएम की तलाश कर रही है। पुलिस को उसका कासगंज का पता मिला है। ऐसे में मंगलवार को एक टीम कासगंज जा सकती है।

आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मामले में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दुर्गेश कुमार व उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद अग्रवाल ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आरफीन जेहरा व संविदा एएनएम निहा खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें बताया था कि 22 मई को वैक्सीन एवं कोल्ड चैन मैनेजर के निरीक्षण में 29 ऐसी सिरिंज मिलीं, जिनमें वैक्सीन भरी हुई थी और हब कटा था। इससे पता चला कि काफी लाभार्थियों को बिना वैक्सीन के पोर्टल पर अपडेट किया गया। वायल से वैक्सीन भरने के बाद भी लाभार्थियों को टीके से वंचित रखा। जांच समिति ने रिपोर्ट दी कि संविदा एएनएम ने 15 टीके लगाने का बयान दिया, जबकि उस दिन 60-70 टीके लगाए। निहा खान को 29 टीके लाभार्थी को न लगाकर कचरे में फेंकने का दोषी माना गया। मामले में सीएमओ ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आरफीन जेहरा को हटाकर हरदुआगंज सीएचसी पर भेज दिया। उनकी दो वर्ष के लिए वेतन वृद्धि भी रोक दी गई। वैक्सीन भरी सिरिंज फेंकने की मुख्य आरोपित एएनएम हिना खान की संविदा समाप्त कर दी गई। इंस्पेक्टर सिविल लाइन रवींद्र कुमार दुबे ने बताया कि निहा का कासगंज का पता मिला है। उसकी तलाश में एक टीम मंगलवार को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी