लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा

खैर कस्बा में लाकडाउन के दौरान शुक्रवार को दुकानें खोलने पर पुलिस ने कई दुकानों का चालान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:55 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:24 PM (IST)
लाकडाउन का उल्लंघन करने  वालों पर पुलिस का शिकंजा
लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा

अलीगढ़: खैर कस्बा में लाकडाउन के दौरान शुक्रवार को दुकानें खोलने पर पुलिस ने कई दुकानदारों के चालान काटे और थाने ले आए। कोतवाल प्रवेश कुमार सिंह ने चेतावनी दी है कि यदि किसी भी दुकानदार ने अपनी दुकान खोली और अकारण सड़क पर घूमते पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार द्वारा लाकडाउन 10 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया है। शुक्रवार की सुबह कस्बा के कई दुकानदारों ने चोरी छिपे अपनी दुकानें खोल लीं। किसी ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस ने कस्बा के मेन बाजार में दुकान खोलकर सामान दे रहे कई दुकानदारों को पकड़ लिया। उनसे जुर्माना वसूला। लाकडाउन अवधि के दौरान गैर जरूरी गतिविधियों की दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान शारीरिक दूरी, फेस मास्क आदि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन व उपायों का कड़ाई से पालन करना होगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दूध व दुग्ध उत्पाद की दुकानों सुबह छह से 11 बजे तक एवं शाम को चार से छह बजे खुलेंगी। फल व सब्जियों की दुकानें सुबह छह से 11 बजे तक तथा मेडिकल, केमिस्ट, फार्मेसिज 24 घंटे खुले रहेंगे। कोतवाल प्रवेश कुमार सिंह ने लोगों से लाकडाउन का पूरी ईमानदारी से पालन करने की अपील की है।

दस दुकान मार्केट में नहीं हो रहा गाइड लाइन का पालन: शुक्रवार की रात से लगे कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करवाने में कासिमपुर पावर हाउस की पुलिस असमर्थ साबित हो रहीं है। जिस तरह दस दुकान मार्केट में शासन के जारी गाइड लाइन में पांबद दुकानों को दुकानदार किस तरह बेखौफ खोल कर धज्जियां उड़ा रहें हैं, इससे सिद्ध हो रहा है, दुकानदारों पर पुलिस का कोई भी खौफ नहीं है।

समस्त जनपदों में शासन के द्वारा जारी गाइड लाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई की स्कीम लागू कर दी गई है। पुलिस कप्तान द्वारा समस्त थानों में बेवजह अनावश्यक रूप से कोई बाहर घूमता हुआ, शारीरिक दूरी का पालन न करते हुए, मास्क न पहनने एवं पाबंदी वाली दुकानों पर निगाह रखने के दिशा निर्देश जनपद की समस्त थाना प्रभारियों को कोरोना क‌र्फ्यू को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए एबीसी स्कीम के तहत चेकिग के लिए निर्देश दिए जा चुके हैं, फिर भी शासन के द्वारा जारी गाइड लाइन के आदेश दुकानदारों के द्वारा हवा में उड़ाए जा रहें हैं, पुलिस मूक दर्शक बनीं देख रही है।

chat bot
आपका साथी