अलीगढ़ में पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने अवर अभियंता को मारा थप्पड़, कार्रवाई

बयान दर्ज कराने पहुंचे अवर अभियंता को हवालात में डाला एसएसपी ने दारोगा का किया स्थानांतरण।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 01:33 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 01:33 AM (IST)
अलीगढ़ में पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने अवर अभियंता को मारा थप्पड़, कार्रवाई
अलीगढ़ में पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने अवर अभियंता को मारा थप्पड़, कार्रवाई

जासं, अलीगढ़ : करंट से दो माह पूर्व युवक की मौत के मामले में बयान दर्ज कराने गए बिजली विभाग के जेई को दादों थाने के दारोगा ने अभद्रता करते हुए हवालात में डाल दिया। इसकी गूंज लखनऊ तक पहुंच गई। राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रमुख सचिव ऊर्जा से शिकायत कर दी। कहा कि यदि साथी को नहीं छोड़ा गया तो पूरे प्रदेश में बिजलीकर्मी आंदोलन शुरू कर देंगे। लखनऊ से डीएम व एसएसपी के पास लगातार फोन आने लगे। अंत में दारोगा का स्थानांतरण अतरौली कर दिया गया, तब मामला शांत हुआ।

दादों के गांव मछरिया नगला बंजारा गांव में मार्च माह में पेड़ के पास से गुजर रही बिजली लाइन की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई थी। इस मामले में युवक के स्वजन ने बिजली विभाग के जेई बोनई / दादों आशीष कुमार सिंह व स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसकी विवेचना दादों थाने के एसआइ मदन सिंह कर रहे थे। आरोप है कि उन्होंने इस मामले में रविवार को जेई को थाने में बयान दर्ज कराने बुलाया। जहां उनसे एक खाली कागज पर हस्ताक्षर करने को कहा। जेई ने कागज पढ़कर हस्ताक्षर करने को कहा। आरोप है कि इसपर मदन सिंह ने जेई को थप्पड़ जड़ दिया और हावालत में डाल दिया और जबरन कागज पर हस्ताक्षर करा लिए। राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन के पदाधिकारियों को मिली तो उन्होंने प्रमुख सचिव ऊर्जा को अवगत करा दिया। प्रमुख सचिव ने डीएम व एसएसपी से बात की। करीब 45 मिनट बाद एसओ दादों अजब सिंह ने थाने पहुंचकर जेई आशीष कुमार सिंह को हवालात से छुड़वाया। एसओ दादों ने बताया कि इस मामले में एसएसपी के निर्देश पर दारोगा मदन सिंह को सीओ अतरौली के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

....

जेई ने सिर्फ कागज पढ़कर हस्ताक्षर करने की बात कही थी, इसी पर दारोगा बिगड़ गए और उसे हवालात में डाल दिया। इसकी सूचना लखनऊ दी गई थी। इसके बाद दारोगा के खिलाफ कार्रवाई हुई।

राघवेंद्र सिंह, अधीक्षण अभियंता, ग्रामीण द्वितीय

chat bot
आपका साथी