एटीएम में सेंध की पुलिस ने शुरू की जांच, सर्विलांस व एसओजी भी जुटीं Aligarh News

एक-एक कर शहर के एटीएम से रकम उड़ाने वाले गिरोह की तलाश में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 07:49 AM (IST) Author: Sandeep Saxena

अलीगढ़, जेएनएन। एक-एक कर शहर के एटीएम से रकम उड़ाने वाले गिरोह की तलाश में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिस तरह एटीएम में सेंध लगाई गई, उससे जाहिर है कि शातिरों को हर बारीक चीज के बारे में जानकारी है। ऐसे में पुलिस की सर्विलांस व एसओजी टीम जांच में जुट गई है। इधर, बैंक की दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को एसएसपी से मुलाकात करेगा। 

11 एटीएम में लगाई गई थी सेंध

दरअसल, अलीगढ़ और हाथरस की केनरा बैंक की शाखाअों में लगातार रकम शॉर्ट होती जा रही थी। इसकी जांच की गई तो पता चला कि ध्यान एटीएम का तरफ गया। सीसीटीवी देखे गए तो अधिकारियों के होश उड़ गए। कार्ड निकालने के बाद जैसे ही रकम निकालने की प्रक्रिया शुरू होने का संकेत स्क्रीन पर दिखाई देता, तभी पावर कट करके कैसेट को जहां के तहां रोक दिया जाता। फिर डिस्पेंसर का लॉक खोल रकम पार कर दी जाती। अलीगढ़ जिले के सासनीगेट, बन्नाेदवी, क्वार्सी समेत आठ थानों में इस तरह के मामले दर्ज हुए हैं। ऐसे में पुलिस ने अब जांच शुरू कर दी है। इसमें सर्विलांस की मदद ली जा रही है। 

गिरोह का पता लगाने की मांग 

एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि सभी मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। सीसीटीवी के आधार पर शातिरों की तलाश की जा रही है। वहीं सर्विलांस व एसओजी की टीमें भी जांच में जुटी हैं। आज एसएसपी से मिलेगा प्रतिनिधिमंडल केनरा बैंक के क्षेत्रीय अधिकारी रोहित कुमार ने कहा कि शनिवार को बैंक का दो सदस्यीय टीम एसएसपी से मिलने जाएगी। वहां मामले का पूरा ब्योरा बताकर गिरोह का पता लगाने की मांग की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.