अलीगढ़ में शराब माफिया रामनिवास की 20.56 लाख की संपत्ति जब्त

अब तक 73 करोड़ रुपये की संपत्ति हो चुकी है जब्त।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:31 PM (IST)
अलीगढ़ में शराब माफिया रामनिवास की 20.56 लाख की संपत्ति जब्त
अलीगढ़ में शराब माफिया रामनिवास की 20.56 लाख की संपत्ति जब्त

जासं, अलीगढ़ : जहरीली शराब प्रकरण में पुलिस के स्तर से संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई जारी है। शनिवार को पुलिस ने छर्रा में माफिया राम निवास की 20 लाख 56 हजार रुपये की संपत्ति जब्त की। इसमें दो प्लाट व एक कार शामिल है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि शराब प्रकरण में आरोपितों के खिलाफ शासन व डीजीपी मुख्यालय के निर्देश पर कार्रवाई हो रही हैं। शराब माफिया अनिल चौधरी, विपिन यादव उर्फ ओमवीर सिंह, मुनीष कुमार शर्मा, ऋषि कुमार, अर्जुन, विक्रम सिंह व नीरज चौधरी, रविद्र पाठक, सतीश कुमार उर्फ खुराना की 73 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। शनिवार को महुआखेड़ा थाना में दर्ज मुकदमे में आरोपित छर्रा के रुखाला के रहने वाले माफिया रामनिवास उर्फ राज की संपत्ति जब्त की गई है। इनमें 11.27 लाख की कीमत का खानगढ़ी स्थित 256.11 वर्गमीटर प्लाट, पांच लाख चार हजार रुपये कीमत का पिखलौनी स्थित 157.18 वर्गमीटर प्लाट व सवा चार लाख की इनोवा कार शामिल है।

पुलिस और प्रशासन शराब माफिया की कमर तोड़ने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है। जेल में बंद माफिया को किसी भी हालत में जमानत न मिले, इसके लिए पुख्ता पैरवी की जा रही है। शराब प्रकरण में उन्हें सजा दिलाने के लिए साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। कुछ शराब माफिया के मामले अदालत में ट्रायल पर भी आ चुके हैं और सुनवाई शुरू हो चुकी है। पुलिस और प्रशासन का प्रयास है कि शराब माफिया के खिलाफ इतनी मजबूत पैरवी की जाए तो उन्हें कठोर सजा मिल सके, जिससे बाकी अनाज और भू माफिया के भी गलत काम करते समय हाथ कांपने लग जाएं। शासन और डीजीपी स्तर से भी लगातार शराब प्रकरण में मानिटरिंग की जा रही है, यही वजह है कि पुलिस किसी भी स्तर पर सख्ती में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।

chat bot
आपका साथी