नकली देसी घी के गोरखधंधा से जुड़े लोगों की तलाश में पुलिस

सारसौल क्षेत्र में नकली देसी घी बनाने की फैक्ट्री के भंडाफोड़ के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Apr 2018 11:00 AM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 11:00 AM (IST)
नकली देसी घी के गोरखधंधा से जुड़े लोगों की तलाश में पुलिस
नकली देसी घी के गोरखधंधा से जुड़े लोगों की तलाश में पुलिस

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : सारसौल क्षेत्र में नकली देसी घी बनाने की फैक्ट्री के भंडाफोड़ के बाद पुलिस अब इस गोरखधंधे में लिप्त अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है। रविवार को दबोचे गए आरोपितों को जेल भेज दिया है। उनके खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट में भी कार्रवाई की गई है। एनएसए के तहत भी कार्रवाई होगी।

बन्नादेवी पुलिस ने रविवार को सारसौल के गुरु रामदास नगर, साईं विहार कॉलोनी में सोनू पुत्र किशनलाल के मकान पर छापा मारा था। यहां एक कमरे में बड़े पैमाने पर नकली देसी घी बनते मिला था। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक धर्मेद्र वाष्र्णेय उर्फ डीके निवासी ब्राह्मणपुरी चौक सासनीगेट, मकान स्वामी सोनू निवासी गुरु रामदास नगर, सारसौल व योगेश उर्फ हनी निवासी फायर ब्रिगेड कॉलोनी बन्नादेवी को दबोच लिया था। पुलिस ने यहां से अमूल, माधव, मधुसूदन, पारस, संस्कार के एक-एक लीटर के पैकेट में भरा नकली देसी, रिफाइंड, वनस्पति तेल के टिन, क्रीम, केमिकल, एसेंस, खाली रेपर, हॉलमार्क, मोनोग्राम, खाली पॉलीथीन रेपर, गैस सिलेंडर आदि बरामद किए थे।

सीओ बन्नादेवी पंकज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पूछताछ के बाद तीनों को जेल भेज दिया है। इस गोरखधंधे में शामिल बड़े कारोबारियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम जुटी हुई है। सब गायब मिले : आरोपितों ने जिन कारोबारियों व सहयोगियों की जानकारी दी है, पुलिस उनकी तलाश में जुटी है, मगर कोई हाथ नहीं लगा। एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जा रही है। नकली घी के कारोबार में लिप्त रहे अन्य कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है, लेकिन वे भाग गए और माल भी गायब मिला। जल्द ही उन्हें बेनकाब किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी