अलीगढ़ में आतंकवादी अड्डे की तरह होटल पर मारा गया छापा, आपत्ति

रामघाट रोड स्थित होटल आर्चिड ब्ल्यू पर तीन दिन पहले हुई पुलिस कार्रवाई से होटल कारोबारियों में उबाल है। सोमवार को अधिकांश होटलों के मालिक व व्यापारियों ने एसएसपी से मुलाकात कर कार्रवाई पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 01:31 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 01:31 AM (IST)
अलीगढ़ में आतंकवादी अड्डे की तरह होटल पर मारा गया छापा, आपत्ति
अलीगढ़ में आतंकवादी अड्डे की तरह होटल पर मारा गया छापा, आपत्ति

जासं, अलीगढ़ : रामघाट रोड स्थित होटल आर्चिड ब्ल्यू पर तीन दिन पहले हुई पुलिस कार्रवाई से होटल कारोबारियों में उबाल है। सोमवार को अधिकांश होटलों के मालिक व व्यापारियों ने एसएसपी से मुलाकात कर कार्रवाई पर नाराजगी जताई। कहा कि आतंकवादी अड्डे की तरह होटल पर मारा गया छापा असहनीय है। इसकी जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ऐसा न होने पर वे सीएम को मामले की जानकारी दी जाएगी।

अलीगढ़ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष मानव महाजन ने मीडिया को बताया कि 21 मई की रात पौने 10 बजे सीओ व इंस्पेक्टर ने भारी फोर्स के साथ होटल किसी आतंकवादी अड्डे की तरह छापा मारा गया। 50 से अधिक सिपाहियों ने स्टाफ को हिलने तक नहीं दिया। सभी कमरे, बाथरूम व किचिन तक खंगाले गए। होटल के मालिक प्रमीत कुमार गुप्ता व राजकुमार गुप्ता ने इस कार्रवाई का कारण भी पूछा, लेकिन उन्हें फटकार दिया गया। जबकि एसएसपी ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई के निर्देश नहीं दिए थे। महासचिव विवेक बगाई ने कहा कि नियमानुसार इस तरह तलाशी लेने के बाद फोर्स की अगुवाई करने वाले अधिकारी को होटल के रजिस्टर पर एंट्री करनी चाहिए, लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया। इस कार्रवाई से होटल मालिक दहशत में हैं।

होटल ग्रुप आफ आभा के सीएमडी अखिल गुप्ता ने बताया कि हमने सीएम के आह्वान पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 11 करोड़ रुपये होटल में निवेश के लिए करार किया था। प्रदेश का सबसे पहला यह प्रोजेक्ट तैयार हो गया। अन्य रमाडा, लेमन ट्री जैसी कंपनियां होटल में निवेश कर रही हैं। लेकिन, पुलिस परेशान कर रही है। इस तरह पुलिस कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कार्रवाई नहीं की तो सौंप देंगे चाबी

एसोसिएशन के समन्वयक दीपक गर्ग ने कहा कि पिछले 16 महीने से होटल व रेस्टोरेंट इंडस्ट्री घाटा झेल रही है। पुलिस को अगर कोई सूचना मिली थी तो कार्रवाई के लिए इतने फोर्स की जरूरत नहीं थी। यदि जांच में पाए जाने वाले दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो होटल व रेस्टोरेंट वाले प्रशासन को चाबी सौंप देंगे। एसएसपी से मुलाकात करने वालों में एसोसिएशन के चेयरमैन पंकज धीरज, सरदार मंजीत सिंह, जगदीश प्रसाद कसेरे, निखिल अग्रवाल, सुबोध अग्रवाल व विनीत भारद्वाज भी शामिल थे।

.........

एक सूचना पर पुलिस टीम होटल में गई थी। एसपी सिटी को मामले की तह तक जाने के लिए कहा है। व्यापारियों के साथ बेहतर समन्वय बनाने के लिए बैठक करने के निर्देश दिए हैं। इसमें सारे नियम-कानून भी देखे जाएंगे, ताकि सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनी रहे।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी