तीन माह पूर्व ट्रेन से लाखों के जेवर पार करने वाले हरियाणा के गिरोह को तलाश रही पुलिस

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। प्रयागराज एक्सप्रेस से करीब तीन माह पूर्व लाखों की ज्वेलरी व नकदी से भरे बैग को चोरी करने वाले हरियाणा के सासी गिरोह के सरगना को पकड़ने के बाद पुलिस अब गिरोह के अन्य फरार साथियों को खोज रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:06 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:16 AM (IST)
तीन माह पूर्व ट्रेन से लाखों के जेवर पार करने वाले हरियाणा के गिरोह को तलाश रही पुलिस
ट्रेन में लाखों की ज्वेलरी व नकदी से भरे बैग की चोरी के मामले में अन्‍य बदमाश पकड़ से दूर।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  प्रयागराज एक्सप्रेस से करीब तीन माह पूर्व लाखों की ज्वेलरी व नकदी से भरे बैग को चोरी करने वाले हरियाणा के सासी गिरोह के सरगना को पकड़ने के बाद पुलिस अब गिरोह के अन्य फरार साथियों को खोज रही है।

12 अप्रैल की घटना

गोदरेज कंपनी में कार्यरत नोयडा के विवेक विहार के सेक्टर 82 निवासी अंकिता मिश्रा के पति अविनाश मिश्रा प्रयागराज हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं। अंकिता मिश्रा 12 अप्रैल को पति के पास से प्रयागराज एक्सप्रेस से गाजियाबाद तक सफर कर रहीं थीं। इसी बीच उनका लाखों के जेवरात से भरा पिट्ठू बैग चोरी हो गया। अंकिता ने इस मामले में गाजियाबाद में मुकदमा दर्ज कराया था। लाखों के जेवरों से भरे बैग व चोरों की तलाश में जीआरपी-आरपीएफ व सर्विलांस की टीमें लगातार सक्रिय थीं। पुलिस टीम को मीनाक्षी पुल के पास कुछ संदिग्धों की मोबाइल लोकेशन मिली। जिस पर घेराबंदी कर सासा गिरोह के सरगना जिला रोहतक (हरियाणा) के थाना महम के बलहम्वा गांव निवासी मनोज उर्फ मोनू उर्फ राजा को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच गिरोह से जुड़े तीन अन्य सदस्य अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए। जिनकी पहचान हरियाणा के जिला जींद के थाना सहरजींद के बुड्ढा कालोनी निवासी नरेश उर्फ बुड्ढा, थाना व कस्बा वुआनी खेडा (भिवानी) के कानी उर्फ प्रदीप, जिला रोहतक के थाना महम के वार्ड संख्या पांच निवासी नीना उर्फ राहुल के रूप में हुई है।

तीन फरार आरोपितों को नहीं पकड़ पायी पुलिस

गिरोह सरगना की निशानदेही पर अंकिता मिश्रा के बैग से गायब हुई सोने की चेन, तीन लेडिज अंगूठी, लोकेट, डायमंड मंगलसूत्र, टाप्स, पैंडल, एक जेंट्स अंगूठी समेत करीब सात लाख के जेवरात के अलावा 24,585 रुपये नकद बरामद करने का पुलिस ने दावा किया है। सीओ इटावा हरिश्चंद्र ने बताया कि मामले में प्रकाश में आए तीनों फरार आरोपितों की तलाश में दो टीमें जुटी हुई हैं, जल्द पकड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी