अलीगढ़ में सेना भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठी चार्ज, अनेक घायल

चंडौस कस्बे के सरकारी अस्पताल में शनिवार को कोरोना की जांच कराने पहुंचे सेना भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया।जिसमें कई छात्रों के चोटिल होने की खबर है। डिप्टी सीएमओ डॉ. खानचंद भी अस्पताल पहुंच गए।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 04:49 PM (IST)
अलीगढ़ में सेना भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठी चार्ज, अनेक घायल
चंडिप्टी सीएमओ डॉ. खानचंद भी अस्पताल पहुंच गए।

अलीगढ़, जेएनएन। चंडौस कस्बे के सरकारी अस्पताल में शनिवार को कोरोना की जांच कराने पहुंचे सेना भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया।जिसमें कई छात्रों के चोटिल होने की खबर है। डिप्टी सीएमओ डॉ. खानचंद  भी अस्पताल पहुंच गए और आक्रोशित युवाओं को समझा बुझा कर शांत किया।जिसके बाद छात्रों के स्वास्थ्य जांच शुरू कराई गई।

ऐसे हुआ  विवाद

 घटना के अनुसार 24 फरवरी को आगरा में सेना की खुली भर्ती होनी है।क्षेत्र के हजारों युवा महीनों से इसकी तैयारी में जुटे हैं। इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए कोरोना जांच का प्रमाण पत्र अनिवार्य किया गया है। जिसके चलते शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंडौस पर क्षेत्र के सैकड़ों अभ्यर्थी कोरोना जांच कराने पहुंचे थे।देर तक जांच शुरू न होने पर इन युवाओं की संख्या बढ़ती गयी। घंटों इंतजार करने के बाद भी जांच शुरू न होने पर अभ्यर्थियों का संयम जवाब  दे गया और आक्रोशित हो कर जांच शुरू करने की मांग करने लगे।

संख्या अधिक होने के कारण अस्पताल में शोर शराबा शुरू हो गया। जिससे अस्पताल स्टाफ के हाथ पैर फूल गए। सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई और छात्रों पर लाठियां बरसाते हुए खदेड़ना शुरू कर दिया। पुलिस की लाठियों से अनेक छात्र चोटिल हो गए लेकिन भर्ती के चलते और कानूनी अड़चनों से बचने के लिए अपने नाम बताने से कतरा गए।लाठी चार्ज के बाद मामला और गरमा गया सैकड़ों की संख्या में युवा आक्रोशित हो गए। जिसकी सूचना पर डिप्टी सीएमओ डॉ. खानचंद  भी अस्पताल पहुंच गए और आक्रोशित युवाओं को समझा बुझा कर शांत किया।जिसके बाद छात्रों के स्वास्थ्य जांच शुरू कराई गई।

chat bot
आपका साथी