चांदी कारोबारी से लूट के मामले में सिपाही हिरासत में

लोहामंडी थाने में दर्ज है वाणिज्यकर के असिस्टेंट कमिश्नर समेत चार के खिलाफ मुकदमा सिपाही से घटना के संबंध में पूछताछ कर रहे अधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:30 PM (IST)
चांदी कारोबारी से लूट के मामले में सिपाही हिरासत में
चांदी कारोबारी से लूट के मामले में सिपाही हिरासत में

आगरा, जागरण संवाददाता। मथुरा के चांदी कारोबारी से लूट और भ्रष्टाचार के आरोपित सिपाही को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया। उससे अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। वाणिज्यकर अधिकारियों की भी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। वे मुकदमा दर्ज होने के बाद से गायब हैं।

मथुरा के गोविद नगर क्षेत्र के रहने वाले चांदी कारोबारी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल को अपने चालक के साथ गाड़ी से बिहार के कटिहार से लौट रहे थे। उनकी गाड़ी में एक थैले में चांदी के जेवरात की बिक्री के 43 लाख रुपये रखे थे। यह रकम वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों ने लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल प्लाजा से जयपुर हाउस कार्यालय लाकर लूट ली थी। कारोबारी ने लोहामंडी थाने में अमानत में खयानत और धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज कराया था। विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर अजय कुमार, वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, सिपाही संजीव कुमार और प्राइवेट गाड़ी चालक दिनेश कुमार का नाम मुकदमे में खोल दिए। विवेचना सीओ सदर राजीव कुमार कर रहे हैं। पुलिस ने लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिए। इसमें सिपाही संजीव कुमार कारोबारी की गाड़ी को रोकता दिख रहा है। सोमवार को पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ कर कारेाबारी से लूटी गई रकम के बारे में जानकारी की जा रही है।

---

वाणिज्यकर के अधिकारियों की तलाश

मुकदमे में नामजद वाणिज्यकर अधिकारी भी गायब हैं, उनकी पुलिस तलाश कर रही है। कागजी औपचारिकताएं पूरी होते ही इनकी गिरफ्तारी की जाएगी। इस घटना ने सरकारी सिस्टम की पोल खोल दी है।

chat bot
आपका साथी