पालीमुकीमपुर पुलिस के हत्थे चढ़े चार वाहन चोर

पालीमुकीमपुर पुलिस ने सोमवार को चार वाहन चोर दबोच लिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 May 2018 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 29 May 2018 07:00 AM (IST)
पालीमुकीमपुर पुलिस के हत्थे चढ़े चार वाहन चोर
पालीमुकीमपुर पुलिस के हत्थे चढ़े चार वाहन चोर

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ :

पालीमुकीमपुर पुलिस ने सोमवार को चार वाहन चोर दबोच लिए। उनके कब्जे से चोरी की स्कॉर्पियो, एक टाटा मैजिक व छह बाइक व नशीला पाउडर मिला है। पकड़े गए युवक फर्जी आरसी तैयार कराकर वाहन बेचते थे।

सोमवार को पुलिस लाइन में एसएसपी अजय कुमार साहनी व एसपी देहात डॉ. यशवीर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि पालीमुकीमपुर इंस्पेक्टर अजीत सिंह व एसआइ रविंद्र सिंह के नेतृत्व वाली टीम पाली चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रही थी। एक बाइक पर सवार लोगों को रोका तो उनके पास कागजात देखकर शक हुआ। टीम ने दोनों युवकों से पूछताछ की तो कागज फर्जी थे और बाइक भी चोरी की थी। एक ने अपना नाम देवेंद्र निवासी लहरा व दूसरे ने विजयपाल निवासी गिरधरपुर, दादों बताया। उनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने नीटू व नंदकिशोर निवासी लहरा को गिरफ्तार कर लिया। उनके दो साथियों में गिरोह का सरगना पवन निवासी भंगरा, इगलास व बंटी निवासी लहरा फरार हो गए। आरोपितों के कब्जे से एक स्कॉर्पियो, टाटा मैजिक टेंपो, छह बाइक, 150 ग्राम नशीला पाउडर बरामद हुआ। उन्होंने कई वाहन चोरी करने की घटनाओं का जुर्म इकबाल किया। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए चोर शातिर हैं। वाहनों की फर्जी आरसी तैयार कर चलाते और बेचते थे।

आरटीओ दफ्तर की मिलीभगत की कराएंगे जांच

एसएसपी ने बताया कि फर्जी आरसी पर आरटीओ के कई अफसरों के हस्ताक्षर हैं। उनके सहारे वाहनों का संचालन बिना रोक-टोक होने पर आरटीओ दफ्तर की भूमिका की जांच कराएंगे। आरसी पर मिले हस्ताक्षरों का भी मिलान कराया जाएगा। दोषी मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी