अंतरराज्यीय गैंग के पांच चोर पकड़े, 80 लाख का सोना व 30 लाख रुपये मिले

जासं अलीगढ़ दादों पुलिस ने शनिवार को चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 02:05 AM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 05:08 AM (IST)
अंतरराज्यीय गैंग के पांच चोर पकड़े, 80 लाख का सोना व 30 लाख रुपये मिले
अंतरराज्यीय गैंग के पांच चोर पकड़े, 80 लाख का सोना व 30 लाख रुपये मिले

जासं, अलीगढ़ : दादों पुलिस ने शनिवार को चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। पांच लोगों को गिरफ्तार कर करीब एक करोड़ 11 लाख 93 हजार रुपये के सामान की बरामदगी की है। इसमें 30 लाख की नकदी है। दो दिन पहले इसी गिरोह ने क्षेत्र में चोरी की थी। पकड़ में आने पर पुलिस ने इनकी निशानदेही पर डेढ़ किलो के सोने के बिस्किट व नकदी बरामद की।

एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि 15 अक्टूबर की रात दादों के मिल्क शेखूपुर सटकना निवासी रिहाना बेगम के घर में चोरी हुई थी। चोर जेवर व रुपयों से भरा बक्सा ले गए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। मुखबिर की सूचना पर शनिवार को छर्रा रोड पर चेकिग के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर यासीन, शाहरुख व आसिफ निवासी मिलक शेखूपुर (दादों), मुन्ने खां व अकील निवासी जगदीशपुर ढोलना (कासगंज) को दबोच लिया। इनसे जेवर व नकदी बरामद हुई। आरोपितों ने बताया कि दो माह पहले अतरौली क्षेत्र के गांव मढ़ोली से जेवर व नकदी चोरी की थी। उसमें 20 हजार रुपये बचे हैं। नवाबपुर (दादों) में चोरी की थी। जेवर बेच दिए। 25 हजार बचे हैं। मोबाइल व सिम तोड़कर फेंक दिए। तीन दिन पहले गांव बोनई में मकान की दीवार काटकर चोरी की थी। इसमें एक लाख रुपये व जेवर मिले थे। जेवर कासगंज में बेच दिए। चोरी के एक लाख 45 हजार बरामद हुए। एसपी देहात ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर गांव मिलक शेखूपुर से प्रमोद के बाजरे के खेत से (करब) प्लास्टिक के थैले से 30 लाख 23 हजार रुपये बरामद हुए। एक किलो 525 ग्राम सोना (23 कैरेट) मिला। माल को इधर-उधर करने

में पकड़े गए घर के भेदी

पांचों आरोपित रिहाना के रिश्तेदार हैं। महिला के घर चोरी हुई तो उसे इसकी जानकारी नहीं थी कि घर के भेदिये ने अंजाम दिया है। यासीन रिहाना का पति है। शाहरुख व आसिफ यासीन के भाई हैं। मुन्ने खां रिहाना के पिता व अकील भाई है। गैंग चोरी करके सामान को अपने घरों में छुपा लेता था। उस दिन भी यही हुआ। अपने घर में रखे माल को इधर-उधर कर रहे थे। रिहाना को सामान नहीं मिला तो उसने पुलिस को चोरी की सूचना दी।

मिट्टी में दबा रखा था सोना

शातिरों ने सोने को घर के बाहर मिट्टी में दबा रखा था। रसोई के डिब्बों व गेहूं बोरों में भी सोना छिपा था। वर्षो से ये लोग सक्रिय थे। हरियाणा, नोएडा में कई चोरियां की हैं, जिनके बारे में पुलिस पता कर रही है। आरोपितों के खिलाफ अब तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

ये हुआ बरामद

कमर फूल, तीन मंगलसूत्र, चार हथफूल, गले के दो हार, चार दस्ताने, चार जोड़ी पायजेब, 32 बिछिया, मांग बिंदा, 14 अंगूठी, जंजीर, दो जोड़ी कानों के कुंडल, 10 नाक की नथ, नाक का फूल, चार हाथ के खड़ुआ, 14 बिछिया, कौंधनी व सोने के डेढ़ किलो बिस्किट, जिनकी कीमत 78 लाख रुपये बताई जा रही है। 30 लाख 23 हजार रुपये की नकदी मिली।

कहीं तस्करी करके तो नहीं

लाया गया अरब का सोना

भारी संख्या में सोने के बिस्किट मिलने से पुलिस के होश उड़ गए हैं। सोने पर यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) की मुहर लगी है। बड़ा सवाल है कि इतना सोना कहां से आया? सीओ अतरौली प्रशांत सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपित सोने के बारे में कुछ बता नहीं पाए हैं। इसके बारे में पड़ताल की जा रही है। कस्टम विभाग को सूचना दे दी गई है। संभावना है कि सोने की तस्करी की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी