25 हजारी रामनिवास दबोचा, एक और शराब फैक्ट्री पकड़ी

शराब प्रकरण में वांछित चल रहे दो बड़े आरोपितों में से 25 हजारी रामनिवास बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:49 PM (IST)
25 हजारी रामनिवास दबोचा, 
एक और शराब फैक्ट्री पकड़ी
25 हजारी रामनिवास दबोचा, एक और शराब फैक्ट्री पकड़ी

जासं, अलीगढ़: शराब प्रकरण में वांछित चल रहे दो बड़े आरोपितों में से 25 हजारी रामनिवास बुधवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इसे शरण देने वाले आरोपित समेत चार अन्य लोग भी गिरफ्तार हुए हैं। वहीं, रामनिवास की निशानदेही पर महुआखेड़ा क्षेत्र में ही एक और अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई है। यहां से बड़ी मात्रा में शराब व उसे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

छर्रा के रुखाला निवासी रामनिवास उर्फ राज पर एडीजी आगरा जोन ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। तभी से गांधीपार्क पुलिस इसकी तलाश में लगी थी। पुलिस को जानकारी मिली थी कि रामनिवास के अवैध कारोबार में नगला मसानी निवासी रेशमपाल शरण दे रहा था। उसी के यहां काफी दिन से रामनिवास छिपा हुआ था। बुधवार को पुलिस ने रामनिवास निवासी नगला माली व उसके साथी रेशमपाल को बौनेर तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। रामनिवास की निशानदेही पर ग्राम क्यामपुर से रघुवीरपुरी निवासी पवन कुमार, नीटू व विक्की को अवैध शराब बनाते हुए पकड़ लिया। यहां से 35 पेटी देसी शराब गुड इवनिग ब्रांड (1575 पौवे), 110 खाली पौवे, सौ ढक्कन, एक हजार क्यूआर कोड, डेढ़ सौ रैपर, एक सेंट्रो कार (यूपी 81 क्यू 4649) बरामद हुई है। रामनिवास ने शराब माफिया से संपर्क होने की बात स्वीकारी है। एसएसपी ने बताया कि 25 मुकदमों में 76 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। 25 हजार के इनामी रामनिवास के पकड़े जाने के साथ प्रमुख गिरफ्तारी व बरामदगी पूरी हो चुकी हैं। अब विवेचना के साथ अभियोजन कार्रवाई, संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई होगी। विपिन की फैक्ट्री से लेता था कच्चा माल

रामनिवास ने पूछताछ में बताया है कि थाना अकराबाद क्षेत्र के अधौन में शराब फैक्ट्री से कच्चा माल खरीदता था। फिर यहां क्यामपुर में फैक्ट्री में शराब बनवाता था। इसके बाद पकड़े गए आरोपितों के जरिये शराब को सप्लाई करवाता था।

chat bot
आपका साथी